Home Sports Cricket 10 साल बाद डालमिया की बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर वापसी

10 साल बाद डालमिया की बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर वापसी

0
10 साल बाद डालमिया की बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर वापसी
dalmiya set return as BCCI president
dalmiya set return as BCCI president
dalmiya set return as BCCI president

चेन्नई। वरिष्ठ प्रशासक जगमोहन डालमिया बीसीसीआई के नये अध्यक्ष होंगे। जगमोहन डालमिया को सभी जोन का समर्थन मिला है और उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा गया है।

इस तरह 10 साल बाद बीसीसीआई के प्रमुख के पद पर बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष डालमिया की वापसी हुई है। दो मार्च को बोर्ड के एजीएम की बैठक होनी थी जिसमें अध्यक्ष पद तय किया जाना है। इस पद के नामांकन के लिए शाम 3 बजे तक का ही समय था।
इससे पहले श्रीनिवासन के करीबियों की चेन्नई में बैठक हुई, जिसमें ये फैसला लिया गया है कि जगमोहन डालमिया बीसीसीआई के अध्यक्ष होंगे । डालमिया का रास्ता इसलिए भी साफ हो गया क्योंकि एक अन्य पूर्व अध्यक्ष शरद पवार को पूर्वी क्षेत्र से प्रस्तावक नहीं मिला जिससे वह कल होने वाली बहु प्रतीक्षित आम सभा की बैठक से पहले ही दौड़ से हट गये।
इससे पहले साल 2004 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अपमानजनक परिस्थितियों में डालमिया को बाहर जाना पड़ा था।
अब कल सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष के लिए चुनाव होगा। इन पदों के लिए दो-दो उम्मीदवार मैदान में हैं। सचिव पद पर अनुराग ठाकुर और संजय पटेल का मुकाबला है तो ज्वाइंट सेक्रेटरी यानी संयुक्त सचिव के पद पर अमिताभ चौधरी और चेतन देसाई, वहीं कोषाध्यक्ष पद पर अनिरुद्ध चौधरी और राजीव शुक्ल के बीच टक्कर है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here