Home Bihar मध्याह्न भोजन में छिपकली गिरने की बात पर अभिभावकों का हंगामा

मध्याह्न भोजन में छिपकली गिरने की बात पर अभिभावकों का हंगामा

0
मध्याह्न भोजन में छिपकली गिरने की बात पर अभिभावकों का हंगामा
Darbhanga : students fall ill after eating school mid day meal
Darbhanga :  students fall ill after eating school mid day meal
Darbhanga : students fall ill after eating school mid day meal

दरभंगा। बिहार में दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के ढढ़िया गांव के मध्य विद्यालय गोपीपट्टी (बालक) में उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक छात्रा खिचड़ी में छिपकली गिरने की बात कह शोर मचाने लगी।

सूचना पर पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया। वहीं, बच्चों को निजी व सरकारी अस्पताल में ले जाकर इलाज कराया। बताया जाता है कि करीब डेढ़ सौ बच्चों का इलाज कराया गया।

घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष व बीइओ ने मौके पर पहुंच आक्रोशित लोगों को शांत कराया. वहीं प्रभारी शिक्षक ने फतिंगा गिरने की बात कही है। इधर, बीइओ व थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं। मामले की जांच कराई जाएगी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय, गोपीपट्टी में पौने एक बजे बच्चों को मिड डे मील दिया गया। इसी बीच सवा एक बजे कक्षा चार की छात्रा राखी खिचड़ी में छिपकली की बात कह चिल्लाने लगी। इसके बाद पहुंचे अभिभावकों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन लोगों ने विद्यालय में तोड़फोड़ की कोशिश की।

इसी बीच थानाध्यक्ष वरुण कुमार झा व बीइओ अहिल्या कुमारी भी पहुंच गए। अभिभावकों को शांत कर बच्चों को डॉक्टरों से इलाज कराना शुरू कर दिया। करीब डेढ़ सौ बच्चों को विभिन्न डॉक्टरों के यहां ले जाया गया।

हालांकि प्रभारी शिक्षक मो.मुश्ताक कह रहे थे कि छिपकली नहीं बल्कि फतिंगा गिरा है। बीईओ अहिल्या कुमारी ने बताया कि सभी बच्चों का इलाज कराया गया। एमडीएम में छिपकली मिलने की जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी।