Home Headlines सीएम शिवराज ने किया सेंट्रल जेल की सुरक्षा का निरीक्षण

सीएम शिवराज ने किया सेंट्रल जेल की सुरक्षा का निरीक्षण

0
सीएम शिवराज ने किया सेंट्रल जेल की सुरक्षा का निरीक्षण
A day after eight SIMI activists CM Shivraj Singh Chouhan safety inspection of bhopal Central jail

A day after eight SIMI activists CM Shivraj Singh Chouhan safety inspection of bhopal Central jail

भोपाल। मध्यप्रदेश राजधानी भोपाल की सेंट्रल जेल से फरार आठ सिमी आतंकियों को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराए जाने के बाद अब सेंट्रल जेल की सुरक्षा-व्‍यवस्‍था पर कई प्रकार के प्रश्‍न चिन्‍ह लग रहे हैं। इन सभी को ध्‍यान में रखते हुए बुधवार को सुबह मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने यहां सेंट्रल जेल की जिस दीवार को फांदकर आतंकी भागे थे उस जगह का भी निरीक्षण किया और देखा कि इतनी बड़ी दीवार को आतंकी कैसे फांद गए।

मुख्‍यमंत्री खुद हैरान रह गए। शिवराज ने यहां की हर जगह का व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने व्यवस्थाओं को सुदृढ़ और चाक चौबंद करने के निर्देश दिए।

वहीं सेंट्रल जेल से आठ आतंकियों के फरार होने के बाद गृह विभाग ने भोपाल सेंट्रल जेल सहित प्रदेश की सभी जेलों में सुरक्षा व्यवस्था में भारी फेरबदल किया है।

भोपाल की जेल में सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए अतिरिक्‍त पुलिस बल की तैनाती गई है जो तीन शिफ्टों में अपनी ड्यूटी करेंगे। साथ हर गतिविधि और आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए है।

https://www.sabguru.com/political-storm-killing-8-simi-militants-bhopal/

https://www.sabguru.com/nhrc-seeks-report-state-simi-member-encounter-bhopal/

https://www.sabguru.com/two-years-ago-ex-prison-chief-told-madhya-pradesh-govt-jail-vulnerable-many-gaps-how-long-will-god-help/