Home World Europe/America जर्मनी में तूफान ‘जेवियर’ से 4 की मौत

जर्मनी में तूफान ‘जेवियर’ से 4 की मौत

0
जर्मनी में तूफान ‘जेवियर’ से 4 की मौत
Deadly storm Xavier sweeps across northern Germany
Deadly storm Xavier sweeps across northern Germany
Deadly storm Xavier sweeps across northern Germany

बर्लिन। जर्मनी में तूफान ‘जेवियर’ की दस्तक के बाद चार लोगों की मौत हो गई। तूफान की वजह से क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है और यातायात बाधित रहा। स्थानीय समयानुसार दोपहर तक तूफान जेवियर की वजह से कुल चार लोगों की मौत हुई।

रिपोर्टों के मुताबिक हैम्बर्ग में 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं। शहर में दमकलकर्मियों को 650 से अधिक आपातकालीन फोन कॉल आए, जिनमें से अधिकतर टूटे हुए पेड़ों को हटाने और फंसे हुए लोगों को बचाने से संबंधित थे।

पुलिस के एक प्रतिनिधि ने ट्रक चालक की मौत की पुष्टि की। चालक के ट्रक के ऊपर एक पेड़ टूटकर गिर गया था।

ड्यूशे बाह्न ने उत्तरी और पूर्वी जर्मनी में रेल सेवा रद्द कर दी। कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि बर्लिन और ब्रांडेनबर्ग में कोई रेल सेवा उपलब्ध नहीं है।

तूफान की वजह से उड़ान सेवाओं में भी देरी हुई और कई उड़ान सेवाओं को रद्द कर दिया। ब्रेमेन हवाईअड्डे ने एम्सटर्डम आने-जाने वाली तीन उड़ान सेवाओं और इस्तांबुल जाने वाली एक उड़ान सेवा को रद्द कर दिया। हनोवर में एम्सटर्डम और इस्तांबुल जाने वाली उड़ान सेवाएं भी रद्द कर दी गईं।

बर्लिन में इंटरनेशनल गार्डन एग्जिबिशन (आईजीए) और चिड़ियाघर को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है। जर्मनी की राष्ट्रीय स्की जंपिंग चैंपियनशिप को भी रद्द कर दिया गया।