Home India City News अवैध सम्बन्ध के चलते हुई थी नूरहसन की हत्या

अवैध सम्बन्ध के चलते हुई थी नूरहसन की हत्या

0
अवैध सम्बन्ध के चलते हुई थी नूरहसन की हत्या
dehradun :couple arrested in murder of Nurhasan
dehradun :couple arrested in murder of Nurhasan
dehradun :couple arrested in murder of Nurhasan

देहरादून/डोईवाला। अवैध सम्बन्ध के चलते पति ने पत्नी के साथ मिलकर नूरहसन को मौत के घाट उतारा और लाश को कुंए में डाल दिया था।

पुलिस ने नूरहसन के फोन पर आयी मिल काल के आधार पर 13 दिन तक खंगाली काल डिटेल पर नूरहसन के हत्यारे पति पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, लेकिन नुरहसन का परिवार हत्यारों की गिरफ्तारी सन्तुष्ट नही है। परिजन नूरहसन के हत्यारोपी पति पत्नी के साथ शामिल हत्यारों की भी गिरफ्तारी की मांग उठा रहे है।
पुत्र सखीजान हसन निवासी कुड़कावाला मारखग्रान्ट को 6 अगस्त की रात को करीब 1.30 बजे उसके मोबाइल नम्बर 9084739237 पर 9084739238 से मिस कॉल आयी जिसके बाद नुरहसन ने फोन किया और फिर घर से बाहर चला गया।

थोड़ी देर तक नूरहसन के घर नही लौटने पर परिजनों की चिन्ता सताने लगी। परिजनों ने उसके फोन नम्बर पर फोन किया तो उसका फोन बन्द बताने लगा। पुलिस के काफी खोजबीन करने के बाद रहस्यमय परिस्थिति में लापता 36 वर्षीय युवक की लाश 11 अगस्त को मद्ररसे के पास वर्षो पुराने कुंए में मिली।

पुलिस की टीम ने 6 घण्टे चलाए गए रेस्कूय अभियान के बाद लाश को कुंए से बाहर निकाला था। पुलिस को लाश के पोस्टमार्टम के बाद नूरहसन के सिर पर चोट लगने से मौत हुई थी।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर नूरहसन के फोन पर आयी मिल काल के आधार पर 13 दिन तक खंगाली काल डिटेल पर नूरहसन के हत्यारों का खुलासा करते हुए हत्यारोपी फिरोज पुत्र मौ. हुसैन निवासी कुड़कावाला, पत्नी रिजवाना पत्नी फिरोज को कुड़कावाला मस्जिद के पास गिरफ्तार कर धारा 302,201 के तहत जेल भेज दिया है।

लेकिन नुरहसन का परिवार हत्यारों की गिरफ्तारी सन्तुष्ट नही है। परिजन नूरहसन के हत्यारोपी पति पत्नी के साथ शामिल हत्यारों की भी गिरफ्तारी की मांग उठा रहे है।
अवैध संबंध बने हत्या का कारण
नूरहसन के हत्यारोपी की पत्नी से काफी समय से अवैध संबंध चले आ रहे थे। उसने महिला को अपनी आईडी से सिम भी लेकर दिया था। जिस पर नूरहसन की बात होती थी। नूरहसन अक्सर पानी लेने के बहाने महिला के घर पर जाता था।

6 अगस्त को महिला ने नूरहसन को मिस काल कर रात डेढ़ बजे कुएं के पास बुलाया और महिला के पति ने नुरहसन के सिर पर पत्थर से वार कर दिया। जिससे वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। पत्नी पति ने मिलकर नुरहसन को कुएं में डाल दिया था। हत्यारोपी कुड़कावाला में बारबर की दुकान चलाता है।
वैल्डिंग की दुकान चलाता था नूरहसन
नूरहसन पुत्र सखीजान हसन निवासी कुड़कावाला ने बालावाला में कई वर्षो से वैल्डिंग की दुकान खोल रखी थी। जिस दुकान को नूरहसन और उसका छोटा भाई इरशाद चलाता था। कुछ समय पूर्व से नुरहसन ने कुड़कावाला में परचून की दुकान खोली। जिस दुकान पर वह स्वंम बैठने लगा और वैल्डिंग की दुकान का कार्य भाई इरशाद देखने लगा।

नूरहसन ने अपनी आई डी पर दो सिम ले रखे थे। एक सिम जिसका नम्बर 9084739237 था नूरहसन के पास था। और दुसरा सिम नम्बर 9084739237 महिला को दे रखा था। जिसके बारे में परिजनों न ही किसी अन्य को पता था।

नूरहसन के मौबाइल नम्बर पर 9084739237 पर पिछले 6 माह से मोबाइल नम्बर 9084739237 से मिस काल आती थी। मिस काल आने पर नूरहसन फ ोन करता था। जिस पर कुछ ही सैकेण्ड की बात होती थी। पुलिस ने नूरहसन की हत्या का खुलासा मिस काल को आधार बनाते हुए लगभग तीन हजार फ ोन की काल डिटेल खंगालने के बाद किया।
खुलासा  टीम 
नुरहसन की हत्यारोपियों का खुलासा करने वाली टीम में शामिल कोतवाल संदीप नेगी, एसआई प्रदीप चैहान, एसआई संजीत कुमार, कास्टेबल मनोज कुमार, विपिन सैनी, सुरेश रमोला, नवनीत, सुलेखा, धनसिंह, चालक भूपेन्द्र सिंह को पुलिस महानिरीक्षक्षक, पुलिस अधीक्षक द्वारा 2500 हजार रुपये देने की घोषणा की है।