Home India City News धुंध के बीच प्रदूषण के विऱोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

धुंध के बीच प्रदूषण के विऱोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

0
धुंध के बीच प्रदूषण के विऱोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन
delhi : hundreds protest over delhi's poor air quality at jantar mantar
delhi : hundreds protest over delhi's poor air quality at jantar mantar
delhi : hundreds protest over delhi’s poor air quality at jantar mantar

ऩई दिल्ली। दिल्ली में खतरनाक स्तर तक पहुंच चके प्रदूषण के स्तर को देखते हुए आम लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा है। राजधानी के आम लोग और बच्‍चे रविवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के लिए जमा हो गए।

प्रदर्शन प्रदूषण से निपटने में प्रशासन द्वारा प्रभावी कदम नहीं उठाने के विरोध में रविवार सुबह धुंध के बीच लोग बच्चों के साथ जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने पहुंचे। उन्होंने मास्क पहनकर हाथों में पोस्टर बैनर लेकर प्रदर्शन किया।

दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को कम ना होता देख दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कैबिनेट बैठक भी बुलाई। इसमें शहर में बढ़ रहे प्रदूषण की चिंताजनक स्थिति और इससे निपटने के उपायों पर चर्चा की गई।

वायु गुणवत्ता और मौसम की भविष्यवाणी और अनुसंधान प्रणाली (एसएफएआर) के कुछ डाटा के मुताबिक, रविवार को भी प्रदूषण और धुंध बनी रहेगी। डाटा में इसकी पीएम 2.5 की मात्रा 355 और पीएम 10 की मात्रा 482 तक बताई गई।

हालांकि, आरके पुरम, आईजीआई एयरपोर्ट जैसी जगहों पर यह इससे भी ज्यादा देखने को मिला। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदूषण इतना बढ़ गया कि उसको मापने वाला मीटर भी फेल हो गया।

इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि प्रदूषण इतना बढ़ गया है कि दिल्ली में घर से बाहर निकलने पर गैस चैंबर जैसा महसूस होता है।