Home Breaking बैठक में देवासी का लोढा को जवाब, भूमि और नौकरी घोटाले पर मौन

बैठक में देवासी का लोढा को जवाब, भूमि और नौकरी घोटाले पर मौन

0
बैठक में देवासी का लोढा को जवाब, भूमि और नौकरी घोटाले पर मौन
minister incharge otaram devasi addressing party post holders and workers in dak bunglow.
minister incharge otaram devasi addressing party post holders and workers in dak bunglow.
minister incharge otaram devasi addressing party post holders and workers in dak bunglow.

सबगुरु न्यूज-सिरोही। प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी अब कुछ सक्रिय हुए हैं। अपनों से ही जंग के बीच देवासी ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उनसे जनसमस्याओं पर चर्चा की। जिला प्रवक्ता रोहित खत्री की ओर से जारी बैठक के प्रेेस नोट में भी देवासी ने लोढा पर तो निशाना साधा, लेकिन लोढा की ओर से उन पर लगाए गए भूमि घोटाले में भागीदारी, नौकरी घोटाला तथा सिरोही नगर परिषद की अन्य अनियमितताओं के आरोपों का न तो खण्डन किया और न ही इन पर कोई कार्रवाई का आश्वासन दिया।

वैसे सोशल मीडिया पर भाजपा कार्यकर्ता और देवासी के करीबी माने जाने वाले नारायण देवासी जरूर नगर परिषद सिरोही में व्याप्त अनियमितताओ के लोढा के आरोपों की मुखालफत करते हुए उन्हें गलत साबित करते दिखे। ऐसे में कांग्रेस को अपने आरोपों को सिद्ध करने के लिए सिरोही नगर परिषद में भाजपा राज में हुई कथित अनियमितताओं को दस्तावेजों और कानूनी कार्रवाइयों के माध्यम से जनता के सामने लाना भी जरूरी हो जाता है।
जिला प्रवक्ता रोहित खत्री ने बताया कि डाक बंगले में जन समस्याओं को लेकर भाजपा नगर मंडल की बैठक हुई। जिसमें कार्यकर्ताओं ने नगर में मांस मटन, शराब की दुकान, सडकों, पेयजल, चिकित्सालय की समस्याओं से प्रभारी मंत्री अवगत कराया। प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने उपखण्ड अधिकरी ओमप्रकाश विश्नोई व पुलिस उपनिदेशक तेजसिंह को बुलाकर समस्या को दूर करने के निर्देश दिये।
विज्ञप्ति के अनुसार बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि नगर की समस्याओं को दूर करने के लिए जल्द ही वार्ड वाईज बैठक लेंगे। जिसमें जिस वार्ड की जो समस्या है उसे संबंधित प्रशासनिक अधिकरी से बातचीत कर समस्या का समाधान किया जायेगा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि नर्मदा नहर के लिए पूर्व में 27लाख की राशि से सर्वे किया गया था और उसकी डीपीआर 1200करोड की बनाई गई थी लेकिन पानी की फिजिबीलीटी कम होने से सिरोही को पानी नही मिला। पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बत्तीसा नाले के लिए 213करोड की राशि घोषणा करने का आभार जताया।

मंत्री ने दोहराया कि शिवगंज कृषि मण्डी को समाप्त करने व सुमेरपुर मे शामिल करने हेतु पूर्व विधायक संयम लोढा द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा था। उसके बाद कृषि मंडी सुमेरपुर में शामिल की गई। इस क्षेत्र के किसानों सेे किसी भी प्रकार की सहमति नही ली गई, कि यहां का किसान वर्ग क्या चाहता है जो कि महत्वपूर्ण थी जिसको सिरोही विधानसभा क्षेत्र का किसान आज भी भुगत रहा है । जिला प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि कृषि मंडी को सिरोही जिले में लाने हेतु प्रयास किये जा रहे हैं इस सम्बंध में भूमि आवंटन की कार्यवाही प्रकियान्तर्गत है जल्दी ही सिरोही में कृषि मण्डी स्थापित होगी।

जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी ने कहा कि सिरोही जिले को बजट में 1013 करोड की राशि स्वीकृति करने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी का आभार व्यक्त किया और सिरोही मे सीवरेज लाइन, मुख्यमंत्री आवास योजना व बत्तीसा नाला पानी व बस स्टैण्ड पर ट्युबवेल तथा 10 हैडपम्प की घोषणा करने पर नगर मंडल की तरफ से माला पहना कर स्वागत किया गया।

सभापति ताराराम माली ने कहा कि नगर परिषद् से संबंधित समस्याओं का जल्द से जल्द दूर किया जाएगा ओर प्रभारी मंत्री के साथ वार्ड वाईज मिटिंग की जाऐगी। नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी ने सभी कार्यकर्ताओं द्वारा बताई गई समस्याओं को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि सत्ता व संगठन में तालमेल से ही विकास संभव है। सभी कार्यकर्ताओं को एकजुटता से जनप्रतिनिधियों का सहयोग कर जनसमस्या का अविलम्ब समाधान किया जाएगा। इस मौके पर  उपसभापति धनपतसिंह, विरेन्द्रसिंह चैहान, शंकरसिंह परिहार, हितेश बी ओझा, सुनील व्यास, अशोक पुरोहित, हरिश दवे, देवाराम कुम्हार, गोविन्द माथुर, महिपालसिंह चारण, हेमलता पुरोहित, मिनाक्षी प्रजापत, मणीबाई, अमिया माली, जमना बाई, प्रकाश कुंवर, लता पटेल, नारायण देवसी, विरेन्द्र एम चैहान, नितिन रावल, माणकचंद सोनी, प्रकाश पटेल, दक्षा गहलोत, जुजाराम देवासी, अनिल सगरवंशी, प्रताप कुम्हार, सुरेन्द्रसिंह, दिलीप ओझा, रावताराम रेबारी, सुकदेव आर्य, पूजा रावल, शैतान खरोर, गिरिश गोयल व इमरान खां ओर कई कार्यकर्ता मौजूद थे।