Home India City News Honour Killing : राधा मीणा हत्याकांड में माता पिता अरेस्ट

Honour Killing : राधा मीणा हत्याकांड में माता पिता अरेस्ट

0
Honour Killing  : राधा मीणा हत्याकांड में माता पिता अरेस्ट
dholpur radha meena murder case : father and mother also arrested for setting daughter on fire
dholpur radha meena murder case : father and mother also arrested for setting daughter on fire
dholpur radha meena murder case : father and mother also arrested for setting daughter on fire

धौलपुर। जिले के बाड़ी थाना इलाके में गांव कांसौटीखेडा में हुई राधा मीणा की हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को मृतका के माता और पिता को भी गिरफ्तार कर लिया।

दूसरी जाति में शादी करने की जिद के चलते राधा की हत्या के आरोप में उसका भाई तथा परिवार के चार अन्य व्यक्ति भी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस की प्रारंभिक पडताल में आनर किलिंग के इस चर्चित मामले में अब पुलिस द्वारा आरोपियों को रिमांड पर लेकर विस्तार से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि बाडी थाना पुलिस ने कांसौटीखेडा के राधा मीणा हत्याकांड में पुलिस ने मृतका के पिता रामनाथ मीणा तथा मां प्रकाशी बाई को मंगलवार को गिफ्तार कर लिया है।

पुलिस इस मामले के मुख्य आरोपी तथा राधा के बड़े भाई देवेन्द्र मीणा तथा परिवार के चार अन्य अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है तथा अदालत से रिमांड लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

सिंह ने बताया कि अब तक की पड़ताल में यह पूरा मामला आनर किलिंग से संबंधित प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में मुख्य आरोपी देवेन्द्र मीणा ने बताया कि करीब ढाई महीने पूर्व उसकी छोटी बहिन राधा गांव के परषोत्तम नामक युवक के साथ में घर से भाग गई थी।

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बाडी थाना पुलिस ने राधा को बरामद कर न्यायालय के आदेश पर मां-बाप को सौंप दिया। लेकिन राधा ने पुरुषोत्तम से बात करना नहीं छोड़ा तथा वह उसके साथ शादी भी करने की जिद लगा कर बैठी थी।

बहिन राधा की इसी जिद से खफा देवेन्द्र ने 31 मार्च को रात को करीब दस बजे अपनी राधा को लिया तथा कांसौटीखेडा से करीब एक किलोमीटर देर अपने खेत पर जा पहुंचा। यहां पर उसने अपने भाई तथा चाचा की मदद से राधा की उसी की चुनरी से गला घोंटकर हत्या कर दी तथा लाश को जला दिया।

दूसरे दिन देवेन्द्र तथा उसके परिजनों ने राधा की अस्थियों को खेत में ही जमीन में दबा दिया। सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने देवेन्द्र मीणा समेत अन्य आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302,201 एवं 120 बी तथा आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here