Home Sports Cricket आस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट में धोनी को आराम

आस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट में धोनी को आराम

0
sports
dhoni to miss first test in australia due to injury, virat kohli to lead

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरिज के पहले मैच में आराम दिया गया है।
आस्ट्रेलिया में चार दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और रेलवे के स्पिन गेंदबाज कर्ण शर्मा को 19 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।
श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा एकदिवसीय टीम के कप्तान बनाए गए विराट कोहली ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। धोनी दूसरे मैच से टीम के साथ जुड़ जाएंगे।
पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम वहां दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव संजय पटेल ने कहा कि पहले टेस्ट में विराट कोहली टीम का नेतृत्व करेंगे। धोनी को चोट के कारण पहले टेस्ट में आराम दिया गया है। वह दूसरे टेस्ट से जुड़ेंगे और श्रृंखला के बाकी बचे मैचों में टीम का नेतृत्व करेंगे।
बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने सोमवार को बैठक कर आस्ट्रेलिया दौरे के लिए 19 सदस्यीय टीम का चयन किया। शानदार फॉर्म में चल रहे मध्य क्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना को दो वर्ष के बाद टेस्ट टीम में वापस बुला लिया गया है। इसके अलावा पहले टेस्ट में मुख्य विके टकीपर रिद्धिमाना साहा के स्थानापन्न के रूप में बंगाल के विकेटकीपर एवं बल्लेबाज नमन ओझा को भी टीम में जगह दी गई है।
हाल ही में संपन्न हुए दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले राहुल को सलामी बल्लेबाजी के विकल्प के रूप में प्रबल दावेदार माना जा रहा था। राहुल ने रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र में 1,158 रन बनाए थे और टूर्नामेंट के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे थे।
चयनकर्ताओं ने पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है इनमें भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद समी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और वरूण एरॉन शामिल है। कर्ण शर्मा के रूप में एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज को टीम में जगह दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here