Home India City News आस्ट्रेलिया में होगा मोदी का राक स्टार जैसा स्वागत

आस्ट्रेलिया में होगा मोदी का राक स्टार जैसा स्वागत

0
indian PM
indian PM prepares for rock star welcome in australia

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सितंबर में अमरीका में राक स्टार जैसा स्वागत किया गया था लेकिन आस्ट्रेलिया में उनके स्वागत को और भव्य बनाने की तैयारी चल रही है। मोदी की द्विपक्षीय यात्रा 16 नवंबर से शुरू होगी। पिछले 28 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह आस्ट्रेलिया की पहली द्विपक्षीय यात्रा है।…

मोदी की इस यात्रा को यादगार बनाने के लिए भारतीय समुदाय ने कई तरह के आयोजन किए हैं। सिडनी ओलंपिक पार्क में मोदी का राक स्टार जैसा स्वागत होगा। विदेश मंत्रालय के सचिव (पूर्व) अनिल वाधवा ने सोमवार को बताया कि भारतीय समुदाय ने मोदी के स्वागत में सिडनी ओलंपिक पार्क में कार्यक्रम रखा है जिसमें करीब 15 हजार लोगों के हिस्सा लेंगे।

हालांकि आयोजकों का दावा है कि इसमें 27 हजार से अधिक लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है। सितंबर में न्यूयार्क के मेडिसन स्क्वायर में क रीब 18 हजार लोगों ने हिस्सा लिया था। लेकिन आयोजकों का दावा है कि सिडनी का कार्यक्रम न्यूयार्क से बड़ा होगा। मोदी को लेकर आस्ट्रेलिया के भारतीय समुदाय के लोगों में गजब का उत्साह है और इस कार्यक्रम की टिकटों की जबर्दस्त मांग है।

इस कार्यक्रम के लिए लोगों को मेलबोर्न से सिडनी के लिए एक विशेष ट्रेन भी चलाई जाएगी जिसे मोदी एक्सप्रेस नाम दिया गया है। आस्ट्रेलिया में करीब साढे चार लाख भारतीय रहते हैं। मोदी ब्रिसबेन में जी20 देशों के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और कैनबरा में आस्ट्रेलिया की संसद को भी संबोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here