Home Breaking प्रधानमंत्री मोदी ‘युद्ध के सौदागर’ : दिग्विजय सिंह

प्रधानमंत्री मोदी ‘युद्ध के सौदागर’ : दिग्विजय सिंह

0
प्रधानमंत्री मोदी ‘युद्ध के सौदागर’ : दिग्विजय सिंह
Digvijay Singh calls PM Modi a war monger in tweet
Digvijay Singh calls PM Modi a war monger in tweet
Digvijay Singh calls PM Modi a war monger in tweet

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने उरी आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना के पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। दिग्विजय ने मोदी को युद्ध का सौदागर करार दिया है।

इससे पहले बुधवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने इस दावे को खारिज कर दिया था कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के कार्यकाल में या पहले कभी सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी।

दिग्विजय ने गरुवार को ट्वीट कर कहा कि मोदी भारत को पाकिस्तान के साथ युद्ध करने की स्थिति में धकेल रहे हैं। प्रधानमंत्री को ऐसा लगता है कि अगला चुनाव जीतने के लिए यही एकमात्र रास्ता है।

प्रधानमंत्री मोदी के ऐसा करने से पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी सेना जैसे गिरोह मजबूत हो रहे हैं, जबकि पाकिस्तान का सियासी नेतृत्व कमजोर हो रहा है।

साथ ही दिग्विजय ने प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठाया कि क्या परमाणु हथियारों से लैस 2 राष्ट्र युद्ध लड़ने का जोखिम उठा सकते हैं? क्या भूख और कुपोषण से लड़ने के बजाए भारत-पाकिस्तान को एक-दूसरे से लड़ना चाहिए?

दिग्विजय ने सलाह देते हुए कहा कि भगवान के लिए और अपने बच्चों के भविष्य के लिए भारत-पाकिस्तान को युद्ध का खेल बंद करके बातचीत करनी चाहिए।

दूसरी ओर पूर्व रक्षा मंत्री ने एक एंटनी ने मनोहर पर्रीकर के बयान की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक को 30 सालों का गुस्सा बताया है, किसी को उन्हें काबू में करना चाहिए। मैं उनके बयान पर कड़ी आपत्ति जताता हूं।

https://www.sabguru.com/uddhav-thackeray-lauds-pm-modi-surgical-strikes-dares-bjp-snap-alliance/

https://www.sabguru.com/pm-modi-said-lucknow-ramleela-anyone-shelters-terrorism-will-not-spared/

https://www.sabguru.com/lalu-yadav-twitter-modi-govts-way-conveying-jawans/

https://www.sabguru.com/dalali-remarks-surgical-strikes-rahul-gandhi-insulted-army-says-amit-shah/