Home Delhi महबूबा मुफ्ती की सरकार बर्खास्त हो : प्रवीण तोगड़िया

महबूबा मुफ्ती की सरकार बर्खास्त हो : प्रवीण तोगड़िया

0
महबूबा मुफ्ती की सरकार बर्खास्त हो : प्रवीण तोगड़िया
Dismiss Mehbooba Mufti's government for Amarnath attack : Pravin Togadia
Dismiss Mehbooba Mufti's government for Amarnath attack : Pravin Togadia
Dismiss Mehbooba Mufti’s government for Amarnath attack : Pravin Togadia

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की सरकार अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला रोकने में विफल रही और इसलिए सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

तोगड़िया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद की समस्या से निपटने के लिए सैन्य शासन लागू किए जाने की मांग की।

जम्मू एवं कश्मीर में अनंतनाग जिले के खानबल इलाके में सोमवार रात अमरनाथ तीर्थयात्रियों के बस पर हुए हमले में छह महिलाओं सहित सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने इस हमले के लिए आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने कहा कि हम कड़े शब्दों में हमले की निंदा करते हैं। सरकार कह रही है कि वाहन अमरनाथ श्राइन बोर्ड में पंजीकृत नहीं था। यह झूठ है। सरकार हिंदू तीर्थयात्रियों को उचित सुरक्षा प्रदान कराने में असफल रही है। सरकार को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।

उन्होंने केंद्र सरकार से एक पूर्णकालिक रक्षा मंत्री नियुक्त करने की अपील की। वीएचपी महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि आतंकवादी हमले के विरोध में बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा।