Home Bihar दो पत्नियों के विवाद ने लिया हिंसक रूप, दस घायल

दो पत्नियों के विवाद ने लिया हिंसक रूप, दस घायल

0
दो पत्नियों के विवाद ने लिया हिंसक रूप, दस घायल

disbia.jpg

मुंगेर। मुंगेर जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के शेखटोला गांव में सोमवार सुबह दो पत्नियों के पति को अपने-अपने पास रखने के सवाल पर उठे विवाद में लाठी, गड़ासे और तलवार से हुए हमले में दोनों पक्षों के लगभग दस व्यक्ति जख्मी हो गए।

सभी जख्मी को हवेली खड़गपुर अनुमंडल अस्पताल और मुंगेर सदर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया कराया गया है। हवेली खड़गपुर थाना के थानाध्यक्ष मो. रजिवान ने बताया कि विवाद शादी-विवाह से जुड़ा है।

सऊदी अरब में नौकरी करने वाले युवक ने दो शादी रचाई है। पहली पत्नी से चल रहा कानूनी विवाद वर्तमान में मुंगेर न्यायालय में लंबित हैं। इस बीच, सोमवार सुबह पहली पत्नी अपने पूर्व पति को अपने पास रखना चाह रही थी जिसका विरोध पति और उसका परिवार कर रहा था।

इसी बात को लेकर पहली पत्नी के परिजन और पूर्व पति के परिजनों के बीच चल रहे विवाद ने हिंसक रूप ले लिया और हमले में कुल दस जख्मी हो गए। पुलिस ने बताया कि पहली पत्नी के परिजन सऊदी अरब में नौकरी करने वाले पति को घर-जमाई बनाकर रखना चाहते हैं जबकि दूसरी पत्नी उसे अपने पास रखना चाहती है।

पहली पत्नी और दूसरी पत्नी का घर गांव में लड़के के घर के पास ही है। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल, गांव में तनाव व्याप्त है।