Home Rajasthan Ajmer भीलवाड़ा : जिला स्तरीय क्विज मास्टर-15 प्रतियोगिता 8 को

भीलवाड़ा : जिला स्तरीय क्विज मास्टर-15 प्रतियोगिता 8 को

0
भीलवाड़ा : जिला स्तरीय क्विज मास्टर-15 प्रतियोगिता 8 को
District level quiz master -15 competition on december 8 in Bhilwara
District level quiz master -15 competition on december 8 in Bhilwara
District level quiz master -15 competition on december 8 in Bhilwara

भीलवाड़ा/अजमेर। ज्ञान प्रकाश भटनागर चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित क्विज मास्टर-15 जिलास्तरीय प्रतियोगिता 8 दिसम्बर को राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल सुभाषनगर भीलवाड़ा के सभागार में सुबह साढ़े नौ बजे से आयोजित होगी। प्रतियोगिता में भीलवाड़ा जिले की 10 टीमें हिस्सा लेंगी।

जिला स्तर पर प्रथम रहने वाली विजेता टीम को 11 हजार रुपए का व द्वितीय विजेता टीम को 5 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा। भीलवाड़ा विधायक बिट्ठलशंकर अवस्थी विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे।

राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं जिला परिषद भीलवाड़ा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के के शर्मा प्रतियोगिता शुभारम्भ सत्र के मुख्य अतिथि होंगे।

प्रतियोगिता के संयोजक संतोष गुप्ता ने बताया कि संभाग स्तरीय क्विज मास्टर-15 प्रतियोगिता के पहले चरण के तहत स्कूल स्तर पर आयोजित लिखित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में संभाग के 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था।

भीलवाड़ा जिले के कई सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालयों के 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं के सभी संकायों के विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इनमें से प्रथम 10 स्कूलों की प्रतियोगी टीमें जिला स्तर के लिए चुनी गई।


जिला स्तर पर पहुंची 10 टीमों में शामिल है ये स्कूलें


संतोष गुप्ता ने बताया कि इन टीमों में सेंट एन्सलम्स सीनियर सैकंडरी स्कूल भीलवाड़ा, राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल प्रतापनगर,भीलवाड़ा, मयूर इन्टरनेशनल सीनियर सैकंडरी स्कूल,भीलवाड़ा, राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल राजेन्द्रमार्ग भीलवाड़ा, राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल महात्मागांधी, गुलाबपुरा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शाहपुरा, राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल माण्डल, राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल सुभाषनगर भीलवाड़ा, सेठ मुरलीधर मानसिंहा सीनियर सैकंडरी बालिका विद्यालय, भीलवाड़ा, महेश शिक्षा सदन सीनियर सैकंडरी स्कूल भीलवाड़ा शामिल हैं।


क्विज मास्टर-15 प्रतियोगिता के संयोजक संतोष गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम में प्रतियोगिता के मुख्य प्रायोजक आर्यभट्ट ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के निदेशक डॉ. अमित शास्त्री।

सह प्रायोजकों में वद्र्धमान मोबाइल ग्रुप के संजय जैन, जैन रेडिमेड के अजय जैन, पीथ ऑर्गनिक फूड के अंकित खण्डेलवाल  तथा ज्ञान प्रकाश भटनागर चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से डॉ. अनन्त भटनागर सहित अनेक गणमान्य एवं प्रबुद्ध लोग उपस्थित रहेंगे।

गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम के तहत श्रेष्ठ विद्यालयों के शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में स्कूल स्तर पर प्रतिभागियों और प्रथम व द्वितीय विजेताओं को प्रमाणपत्र एवं पुरस्कार उनके विद्यालय में भेजे जा रहे हैं।