Home Breaking सीसीटीवी कैमरे अनियमितता में डीएलबी विजिलेंस का शिंकजा, भेजे नोटिस!

सीसीटीवी कैमरे अनियमितता में डीएलबी विजिलेंस का शिंकजा, भेजे नोटिस!

0
सीसीटीवी कैमरे अनियमितता में डीएलबी विजिलेंस का शिंकजा, भेजे नोटिस!
cctv camera unmounted from mali samaj chhatravas chauraha.
cctv camera unmounted from mali samaj chhatravas chauraha.
cctv camera unmounted from mali samaj chhatravas chauraha.

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सीसीटीवी कैमरे के मामले में हुई अनियमितता ने डीएलबी की विजिलेंस शाखा ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। डीएलबी सूत्रों के अनुसार सिरोही का यह मामला अनियमितता के क्रिटीकल मामलों में माना जा रहा है, जिसमें अनियमितताओं की तमाम हदें पार हुई हैं।

डीएलबी अधिकारी ने सबगुरु न्यूज को बताया कि इस प्रकरण को क्रिटीकल माना जा रहा है, इसमें कार्रवाई चल रही है। डीएलबी इसे लेकर गंभीर भी है, उन्होंने यह भी बताया कि जांच प्रक्रिया प्रभावित नहीं हो इसके लिए तमाम प्रक्रियाओं को खुलासा करने की स्थिति अभी नहीं आई है, लेकिन यह तय है कि इसके परिणाम सामने आएंगे। पालिका सूत्रों के अनुसार इस प्रकरण में संबंधित सभी पक्षों को डीएलबी ने नोटिस जारी किए हैं।
-एसीबी में भी बढ रही है आगे
इस प्रकरण में एसीबी में दर्ज पी की जांच में एसीबी लगातार कार्य कर रही है। सूत्रों के बाद 1218 की जांच के साथ एसीबी ने सिरोही में सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की है।
-उतरा तो फिर नहीं लगा कैमरा
माली समाज छात्रावास चैराहे पर लगा सीसीटीवी कैमरा जब से वहां के पोल की जगह बदली है तब से लगा नहीं है। यहां के दुकानदारों ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे के पोल को पीछे खिसकाते समय इन कैमरों को निकाला था। उसके बाद से लगाए नहीं गए हैं।

-पुलिस कभी भी नही लेती हैं पजेशन
पुलिस अधीक्षक संदीपसिंह चैहान ने पिछले पखवाडे प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि इन सीसीटीव कैमरों का डिस्प्ले कंट्रोल रूम और सिरोही कोतवाली में लगा हुआ जरूर है, लेकिन इसमें से कई की रिकाॅर्डिंग नहीं हो रही है। इतना ही नही उन्होंने एक महत्वपूर्ण जानकारी भी भी दी जिसने इस मामले में सिरोही नगर परिषद के दावों की पोल खोल दी है।

उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग किसी भी उपकरण का किसी दूसरे विभाग से पजेशन नहीं लेता हैं। ऐसा कोई विभागीय प्रावधान नहीं है। ऐसे में नगर परिषद के उन दावों की कोई जमीन नहीं है कि उन्होंने सीसीटीवी कैमरों को इंस्टाॅल करके पुलिस विभाग को हस्तांतरित कर दिए हैं।

इन कैमरों की तमाम जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ नगर परिषद सिरोही की है। ऐसे में वर्तमान में इसका बिल भरने के बाद भी इसकी रिकाॅर्डिंग नहीं होना या खराब होने की तमाम जवाबदेही वर्तमान प्रशासन व बोर्ड की है। इसका शहरवासियों को फायदा नहीं मिलने से वर्तमान बोर्ड अपने हाथ नहीं झाड सकता क्योंकि इन कैमरों के संचालन के लिए जो बिजली खर्च हो रही है उसका बिल वर्तमान बोर्ड चुका रहा है।
-इनका कहना है…
कुछ कैमरों की रिकाॅर्डिंग नहीं हो रही है। अभी चार पांच दिन पहले कोई इसे देखने भी आया था।
किशोरसिंह
एएचओ, कोतवाली, सिरोही।