Home Lifestyle पीरियड्स के दर्द से ऐसे पाए निजात

पीरियड्स के दर्द से ऐसे पाए निजात

0
पीरियड्स के दर्द से ऐसे पाए निजात
DO THESE THINGS WHEN YOU GET PERIOD
DO THESE THINGS WHEN YOU GET PERIOD
DO THESE THINGS WHEN YOU GET PERIOD

महिलाओं के हर महीने की पीरियड्स की परेशानी से गुजरना पड़ता हैं. इस समय कई लोग महिलाओं से अछूता व्यवहार भी करने लगते हैं. लेकिन यह समस्या से कोई रोक नहीं पता. इन दिनों महिलाओं को बहुत दर्द के साथ भी गुजरना पड़ता हैं. अगर आपका भी दर्द इस समय बढ़ जाता हैं तो हम आपको कुछ बाते बता रहे हैं जिससे आपको राहत मिलेगी।

कुछ लोगों का सोचना हैं कि इन दिनों में एक्सरसाइज नहीं करनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं है। अगर परेशानी ज्यादा हो तब एक्सरसाइज नहीं करनी चाहिए लेकिन अगर परेशानी कम हो तो एक्सरसाइज करने से मसल्स रिलैक्स होती है।

कहा जाता है कि पीरियड्स के दौरान गर्म पानी से नहीं नहाना चाहिए लेकिन यह सेहत के लिए अच्छा होता है। गुनगुने पानी से नहाने से दर्द कम होता है और आराम मिलता है।

अगर किसी लडक़ी का पीरियड मिस हो गया तो इसका मतलब वह प्रैंग्नेंट है लेकिन इसका पीछे कारण कुछ और भी हो सकता है। कई बार तनाव और खराब डाइट की वजह से भी पीरियड मिस हो जाते है।

पहले समय से आपने ऐसे कहते सुना होगा कि इन दिनों में अचार को छूने से वह खराब हो जाता है लेकिन यह एक वहम है। किसी चीज को छूने से वह खराब नहीं होती।

कई लोगों का मानना हैं कि इन दिनों में लड़कियां अशुद्ध हो जाती हैं। ऐसे में उन्हें किचन या मंदिर में नहीं जाना चाहिए लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता। दरअसल, इस प्रक्रिया में शरीर में से अनफर्टिलाइज्ड एग बाहर निकलते है।

पके चावल के पानी से पाए गोरी त्वचा, जानिए ओर भी फायदे

होली पर गुंझिया बना रहे हैं तो ध्यान दे इन बातो पर