Home Health आप भी पेट कम करना चाहते हैं तो इन योगसन का ले सहारा

आप भी पेट कम करना चाहते हैं तो इन योगसन का ले सहारा

0
आप भी पेट कम करना चाहते हैं तो इन योगसन का ले सहारा
do this exercise to maintain stomach fat

do this exercise to maintain stomach fat

आजकल के युवा अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सतर्क हो चुके हैं। हर कोई अपनी फिटनेस को मेन्टेन रखने के लिए जिम की ओर रुख करता हैं या फिर योगासन करता हैं। अगर आप अपने पेट की समस्या से परेशान हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतर योगासन लेकर आये हैं जिससे आपका पेट कम हो सकता हैं।

सावधान! टैटू बनवाने से पहले दे इन बातों पर खास ध्यान

त्रिकोणासन-
इस आसन को करने के लिए सबसे पहले पैरों को फैला लें, जिसमें सीधा पैर बाहर निकाल लें। अब अपने हाथों को बाहर की ओर खोल लें और सीधे हाथ को धीरे-धीरे नीचे की तरफ सीधे पैर की ओर ले जाएं। सीधी कमर के साथ नीचे की ओर देखें। अपनी सीधी हथेली को जमीन पर रखें और अपने उल्टे हाथ को ऊपर की ओर ले जाएं। इसी प्रक्रिया को दूसरी साइड से भी दोहराएं। यह हाथों और जांघों की चर्बी कम करता है।

VIDEO: दुनियाभर में बैन 10 अजीब चीजें…

वीर भद्रासन-
अपने एक पैर को पीछे की ओर खींचकर, दूसरे पैर को आगे कूदने की मुद्रा में लें, जिसमें घुटने 90 डिग्री मुद्रा में हों और हाथों को जोडक़र सिर के ऊपर तक ले जाएं। पेट और कमर के लिए उत्तम आसन।

VIDEO: आपके घर में भी भूत हो सकते हैं ? जानिए संकेत

सूर्य नमस्कार-
सूर्य नमस्कार एक बेहतर तरीका है, क्योंकि यह शरीर के लगभग हर संभव अंग की कसरत करता है। यह कंकाल प्रणाली की सहनशक्ति बढ़ाने, तनाव, वजन और चिंताओं को दूर करने में भी सहायक है।

VIDEO: ये है टाटा की अनोखी कार, 200 किलोमीटर सिर्फ 70 रुपये में..

ब्रिज मुद्रा –
इस योग में आप पीठ के बल लेट जाएं और हाथ बगल में फैला लें। अब घुटनों को मोडक़र, उन्हें बाहर की तरफ फैला लें। पेट वाले हिस्से से शरीर को ऊपर की ओर उठाएं, अपने हाथों से सहारा देकर, मुद्रा को कुछ देर तक बनाएं रखें। यह मुद्रा आपके हिप्स, जांघ, पेट और पीठ पर काम करेगी।

राई के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE