Home Latest news वैक्सिंग से पाना चाहती हैं छुटकारा तो अपनाए यह तरीके 

वैक्सिंग से पाना चाहती हैं छुटकारा तो अपनाए यह तरीके 

0
वैक्सिंग से पाना चाहती हैं छुटकारा तो अपनाए यह तरीके 
do this thing at home while going for waxing

do this thing at home while going for waxing

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

गर्ल्स को अपनी खूबसूरती का ख्याल हमेशा रहता हैं। चाहे वो कपड़ो के रूप में हो या फिर ब्यूटी के रूप में। हमेशा से वो टेंशन में रहती हैं। ऐसे में गर्ल्स के कई पर थोड़े से भी बाल आ जाते हैं तो वो तुरंत पार्लर जाकर वैक्सिंग करवाना शुरू कर देती हैं। ऐसे में वो हर महीने कई रुपए खर्च कर देती हैं। वैक्सिंग लेकिन महत्वपूर्ण चीज़ भी हैं और इसका दर्द भी बहुत होता हैं तो अगर आप वैक्सिंग करवाने जा रही हैं तो इन बातों को ध्यान दे।

सुबह कॉफी ना पीएं- जिस दिन आपको वैक्सिंग करवानी है, उस दिन सुबह कॉफी न पीएं। इससे आपकी वैक्सिंग दर्दरहित नहीं बनेगी। पर, ऐसा करने से दर्द बढ़ जरूर सकता है। कॉफी में कैफीन मौजूद होता है, जो इस के दोनों छोरों को उत्तेजित करता है। वैक्सिंग में जब बाल खिंचते हैं तो काफी दर्द होता है।
पीरियड के दौरान वैक्सिंग न कराएं- पीरियड के दौरान वैक्सिंग नहीं करानी चाहिए, क्योंकि इस समय आपकी त्वचा काफी संवेदनशील रहती है।(VIDEO: हॉस्टल गर्ल हॉट डांस LEAK VIDEO) इसके अलावा जब आपका वैक्सिंग डेट करीब आनेवाला हो, तब भी वैक्सिंग नहीं करानी चाहिए। वैक्सिंग कराने का सबसे सही समय है, जब आपका पीरियड खत्म हो गया हो, क्योंकि तब आपका शरीर नार्मल हो जाता है। वैक्सिंग सही तरीके से हो सकती है।
वैक्सिंग से पहले एक्सफोलिएट कर लें- इससे शरीर से डेड सेल निकल जाते हैं और वह बाल जो डेड स्किन सेल के अंदर रहते हैं, वह भी निकल जाते हैं। जब यह हो जाता है तब बालों का निकलना दर्दभरा नहीं होता।
गर्म पानी से नहाएं-  वैक्सिंग कराने से पहले ठन्डे नहीं बल्कि गर्म पकानी से नहाएं। गर्म पानी से नहाने से आपकी त्वचा के रोमछिद्र खुल जाएंगे। त्वचा की ऊपरी परत कोमल हो जाएगी। आप ज्यादा देर तक गर पानी में रह सकते हैं, ताकि सारे रोमछिद्र खुल जाएं और वैक्सिंग कराने में सुविधा हो।(VIDEO: 10 ऐसे बॉलीवुड एक्टर जो कभी थे बैकग्रॉउंड आर्टिस्ट) इसलिए ऐसा कहते हैं कि आपको वैक्सिंग करवाने से पहले नहाना चाहिए।
ढीले कपड़े- वैक्सिंग के दौरान ढ़ीले कपड़े पहनें ताकि वैक्सिंग में कोई परेशानी नहीं हो। वैक्सिंग के बाद आपकी त्वचा कुछ समय के लिए काफी संवेदनशील रहती है।(VIDEO: देखिये बॉलीवुड की DRUNK पार्टी वीडियो हुआ LEAKED) आपको ढीले कपडे पहनने चाहिए क्योंकि टाइट कपड़ों से त्वचा में खुजली या अन्य परेशानी हो सकती है। नेचुरल फाइबर का इस्तमाल करें क्योंकि इससे आपकी त्वचा में परेशानी नहीं होगी और पसीना नहीं आएगा।
दर्द से मुक्ति- अगर आपको लगता है कि आपका वैक्सिंग सेशन खराब होने वाला है  मज़ेदार वीडियो तो अंतिम उपाय है कि आप दर्द से मुक्ति के लिए दवाई ले लें। अंतिम समय में एडविल, इबुप्रोफेन, एस्पिरिन जैसी दवाइयां ली जा सकती हैं। वैक्सिंग से आधा घंटा पहले इन्हें खाएं ताकि आपका वैक्सिंग सेशन सही रहे।
एलोवेरा जेल– जब आपकी वैक्सिंग हो जाए तो एक्सपर्ट से कहकर एलो वेरा जेल या कोई ऐसा ही जेल लगवा लें ताकि त्वचा पर लाल निशान न पड़े।(VIDEO: MS DHONI का जन्मदिन सबने धूम धाम से बनाया) एलोवेरा जेल लगाने से आपकी त्वचा को अच्छा लगेगा और यह त्वचा को हाइड्रेट भी करती है।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE