Home Bihar राजद की बैठक में तेजस्वी यादव के इस्तीफा नहीं देने का फैसला

राजद की बैठक में तेजस्वी यादव के इस्तीफा नहीं देने का फैसला

0
राजद की बैठक में तेजस्वी यादव के इस्तीफा नहीं देने का फैसला
tejashwi Yadav decision not to resign in RJD meeting
tejashwi Yadav decision not to resign in RJD meeting
tejashwi Yadav decision not to resign in RJD meeting

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि तेजस्वी यादव राज्य के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

यहां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के करीब सभी विधायकों ने भाग लिया।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग द्वारा पिछले कुछ दिनों में की गई कार्रवाई के बाद पार्टी की इस पहली बैठक में सभी विधायकों ने एक स्वर में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफे के सवाल पर एकजुटता दिखाई। पार्टी विधायकों का स्पष्ट कहना है कि तेजस्वी के इस्तीफे का प्रश्न ही नहीं उठता।

बैठक के बाद बिहार सरकार में वित्त मंत्री और राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने संवाददाताओं से कहा कि तेजस्वी उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। भाजपा की ओर से महागठबंधन को अस्थिर करने की साजिश चल रही है।

उन्होंने कहा कि बैठक में राजनीतिक हालात, उपराष्ट्रपति चुनाव और 27 अगस्त को पटना में होने वाली रैली को लेकर चर्चा हुई। सिद्दीकी ने कहा कि बैठक में तेजस्वी के कार्यो की सराहना की गई और सभी नेताओं ने एक मत से तेजस्वी के इस्तीफा नहीं देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने पूरे देश में घृणा और उन्माद का वातावरण बना रखा है। उसकी इस राजनीति के खिलाफ अगर कोई विरोध करता है, तो उसके खिलाफ किसी न किसी तरह का झूठा आरोप लगाकर उसे परेशान किया जाता है।

इस बीच राजद के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को लालू प्रसाद से फोन पर बात की है, जिसमें उन्होंने कहा कि वह हमारे साथ हैं। उन्होंने हालांकि इस बारे में नहीं बताया कि फोन पर और क्या बात हुई?

इससे पहले राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को केंद्र के कई मंत्रियों से इस्तीफ मांगना चाहिए। बिहार में राजद, जदयू व कांग्रेस सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक दल हैं, जिसकी अगुवाई नीतीश कुमार कर रहे हैं।

राज्य में विपक्षी दल भाजपा ने नीतीश कुमार से मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ने को कहा है और लालू के दोनों बेटों के कथित तौर पर भ्रष्टाचार में शामिल होने के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। नीतीश के मंत्रिमंडल में लालू के बेटे तेजस्वी यादव, उपमुख्यमंत्री व तेज प्रताप, स्वास्थ्य मंत्री हैं।

भाजपा सहित कई विपक्षी दलों ने तेजस्वी से इस्तीफे की मांग की है। सीबीआई ने लालू प्रसाद व उनके परिवार के सदस्यों से जुड़े पटना, दिल्ली, रांची व गुरुग्राम के 12 ठिकानों पर शुक्रवार को छापेमारी की थी। उल्लेखनीय है कि जद (यू) ने भी मंगलवार को पार्टी अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है।