Home Latest news क्या आप लंबी और गहरी दाढ़ी पाना चाहते हे..? तो ये प्रयोग जरूर करें!

क्या आप लंबी और गहरी दाढ़ी पाना चाहते हे..? तो ये प्रयोग जरूर करें!

0
क्या आप लंबी और गहरी दाढ़ी पाना चाहते हे..? तो ये प्रयोग जरूर करें!
beard sabguru.com

beard sabguru.com

वैसे बिना दाढ़ी वाले चिकने और सपाट चेहरे में भी चुंबकीय आकर्षण होता है, बावजूद इसके कुछ पुरुषों को दाढ़ी से लगाव होता है। बड़ी संख्या में पुरुष अलग-अलग स्टाइल में दाढ़ी रखना पसंद करते हैं और उसे अलग-अलग तरह से उगाते भी हैं। ऐतिहासिक रूप से दाढ़ी को शक्ति का प्रतीक माना गया है। कड़ी और मजबूत दाढ़ी पुरुषों के ताकत से जुड़ी होती है।दाढ़ी के बढऩे की गति और इसका घनापन आपकी उम्र और जेनेटिक पर निर्भर करेगा। ऐसे कई तरीके हैं, जिससे आप दाढ़ी को प्राकृतिक रूप से सामान्य से ज्यादा गति से बढ़ा सकते हैं।

ये खबर पढते ही आप पीना छोड़ देंगे GREEN TEA !

तेजी से कैसे बढ़ाएं दाढ़ी…?

शेविंग करें : शेविंग प्राकृतिक रूप से दाढ़ी पाने का सबसे अच्छा उपाय है। जल्दी दाढ़ी को बढ़ाने के लिए आप उल्टी दिशा में शेविंग करें, ऐसे घनी दाढ़ी उगती है।  आप ट्रीमिंग की सहायता से  शेविंग करें क्योकि इससे चेहरे पर अनचाही जगहों पर दाढ़ी नही आती।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: सबको हँसाने वाले कादर खान का हुआ बुरा हाल

आंवला और सरसों : आप अपने चेहरे पर रोजाना 20 मिनट तक आंवले के तेल से मालिश करें और फिर ठंडे पानी से धो लें. अगर आप आंवलें के तेल के साथ सरसों की पत्ती मिलाकर मसाज करते हो तो ये आपके लिए और भी अधिक लाभदायक हो जाती है। इसके लिए आप सरसों की पत्तियों का पेस्ट बना लें और उसमे एक बूंद आंवलें का तेल मिला लें। अब आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर उस जगह लगायें जहाँ आप दाढ़ी उगाना चाहते हो। 20 मिनट के बाद आप इसे ठंडे पानी से धो लें। इस उपाय को आप हफ्ते में 3 से 4 बार अपनायें।

OMG..! तो ये सब करती है लडकियां अकेली होने पर! लड़कों…

त्वचा की देखभाल : अगर आप अपने चेहरे के बालो का तेजी से विकास करना चाहते हो तो आपको आपकी त्वचा की देखभाल जरुर करनी होती है। आप अपनी त्वचा से डेड सेल और तेल हटाने के लिए स्क्रब का इस्तेमाल जरुर करें।  साथ ही आप खूब सारा पानी भी जरुर पियें ताकि आपकी त्वचा में नमी बनी रहे।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: पाकिस्तान में पेट्रोल टैंक पलटा लोगो ने लुटा पेट्रोल

कंडीशन: कंडीशन एक बार जब आप की दाढ़ी बढ़ जाए तो इसे टॉप कंडीशन में रखना भी बेहद जरूरी है। इससे आपको ट्रीम करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कैस्टर के तेल को एक बेहतरीन कंडीशनिंग ट्रीटमेंट माना जाता है, जो बालों को बढ़ाने के साथ-साथ आपकी दाढ़ी को सही दिशा में आगे बढ़ाएगा। इसके अलावा जैतून का तेल, नारियल तेल और पिपरमेंट के तेल को भी दाढ़ी के बालों को पोषण देने के लिए अच्छा माना जाता है।

गरमा गरम चाय पीने के ये हैं जहरीले नुकसान, पढ़ते ही…

विटामिन: अपने आहार और ब्यूटी प्रोडक्ट में विटामिन बी को शामिल करें। विटामिन बी1, बी6 और बी12 भी बालों को जल्दी बढ़ाने में मदद करता है। साथ ही रोज बायोटीन का सेवन करें। यह भी बालों और नाखुनों को तेजी से बढ़ाने के लिए जाना जाता है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: रवीना टंडन की बेटी की हुई शादी देखिये

यूकेलिप्‍टस तेल: मेंहदी के तेल की तरह चेहरे के बालों की बढ़त के लिए यूकेलिप्‍टस तेल भी बहुत उपयोगी होता है। हालांकि इस सीधे तौर पर चेहरे पर लगाने से खुजली की समस्या हो सकती है इसलिए इसे जैतून या तिल के तेल में मिलाकर लगाएं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: बॉलीवुड एक्ट्रेस की अचानक ली गई कुछ ऐसी तस्वीर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE