Home Breaking ऑपरेशन टेबल पर मरीज छोड़ डाक्टर ने पी ली शराब

ऑपरेशन टेबल पर मरीज छोड़ डाक्टर ने पी ली शराब

0
ऑपरेशन टेबल पर मरीज छोड़  डाक्टर ने पी ली शराब
doctor suspended for performing surgeries in drunken state
doctor suspended for performing surgeries in drunken state

धर्मशाला। नशे की हालत में पांच परिवार नियोजन ऑपरेशन करने के आरोप में हिमाचल सरकार ने एक स्त्री रोग चिकित्सका को सस्पेंड कर दिया। उसे गुरूवार को डयूटी के दौरान लापरवाही बरतने तथा स्वास्थ्य शिविर में नशे की हालत में पाया गया था।

डाक्टर को सस्पेंड किए जाने की जानकारी गुरूवार को विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि हमने चिकित्सक को निलंबित कर दिया है और घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

मंडी जिले के थुनाग गांव में लगे स्वास्थ्य शिविर में चिकित्सक ने बुधवार को 5 ऑपरेशन किए और जबकि छठे मरीज को उसने बेहोशी की हालत में ही ऑपरेशन टेबल पर छोड़ दिया और सो गया। इस शिविर में ऑपरेशन के लिए 67 महिलाओं ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 30 को पहले ही एट्रोपिन इंजेक्शन (बेहोशी के पहले दिया जाता है) दे दिया गया था।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक जयराम ठाकुर द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि यह भाग्य की बात है कि जिस किसी भी महिला का ऑपरेशन किया गया वे सभी स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सकीय परीक्षण में पता चला है कि डॉक्टर ने शराब का सेवन कर रखा था, लेकिन उसकी मात्रा कम थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here