Home Azab Gazab कुत्ते के साथ की क्रूरता, मिली पांच साल की सजा

कुत्ते के साथ की क्रूरता, मिली पांच साल की सजा

0
कुत्ते के साथ की क्रूरता, मिली पांच साल की सजा
5 year old girl injured after being attacked by dogs in Valsad

अमरीका के एक शख्स को कुत्ते का भौंकना बर्दाश्त नहीं हुआ तो उसने बिजली के काम में उपयोग ली जाने वाली टेप से कुत्ते का मुंह बांध दिया।

मां को तंत्र विद्या से जीवित करने की कोशिश करती थी…

हमारे देश में आज भी ऐसे लोग है, जो जानवरों के साथ कू्रता के साथ पेश आते हैं। हालांकि यहां ऐसे लोगों के लिए कोई सजा नहीं होती है, लेकिन अमरीका में पशु कू्रता के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाया जाता है।

ऐसा ही कुछ वाक्या हुआ अमरीका के साउथ कैरोलिना। दरअसल वहां एक शख्स को कुत्ते का भौंकना बर्दाश्त नहीं हुआ। इस कारण उसने गुस्से में कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए उसके मुंह पर बिजली के काम में उपयोग किया जानो वाला टेप लपेट दिया।

बांग्लादेश की इकलौती ‘रिक्शेवाली’, मोसम्मत

ये टेप उस व्यक्ति ने काफी बुरी तरीके से लपेटा। जब इस बारे में पता चला तो उस व्यक्ति को पांच वर्ष की जेल की सजा सुनाई गई है। सूत्रों के अनुसार विलियम डोडसन को दी गई सजा को पशु कू्ररता के मामले में राज्य की ओर से दी गई अधिकतम सजा बताया गया है।

इस पेड़ के बारें मे जानकर दंग रह जाएंगे आप

न्यायाधीश मार्कले डेनिस ने 43 वर्षीय व्यक्ति से कहा काश, मैं तुम्हे और अधिक सजा दे सकता। चाल्र्सटन एनिमल सोसायटी के निदेशक एल्डविन रोमन ने कहा कि इस सजा से यह संदेश मिला है कि पशुओं के खिलाफ क्रूरता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उस व्यक्ति की ऐसी हरकत के कारण कुत्ते की जान खतरे में पड़ गई है। उसकी स्थित गंभीर है। टेप से उसकी जीभ कट गयी थी और उसके मुंह से खून बह रहा था। वैसे ये पहला वाक्या नहीं है।

HOT NEWS UPDATE ट्रैफिक हवलदार ने मोदी जी की कार रोकी जाने नहीं दी आगे

कुछ अजीब शौक की वजह से लोग अक्सर जानवरों को नुकसान पहुंचाते रहते हैं। ये बेजुबान जानवर इंसानों की तरह अपना दर्द बयां तो नहीं कर पाते हैं। इसलिए हर जगह ऐसे रूल्स बनने चाहिए, जहां ऐसे मनचलों को सबक मिलना चाहिए।

HOT NEWS UPDATE VIDEO पतंजलि रामदेव बाबा को जान से मारने की धमकी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर