Home Health Beauty And Health Tips दूध कब और कहा कैसे पिए, जानिए?

दूध कब और कहा कैसे पिए, जानिए?

0
दूध कब और कहा कैसे पिए, जानिए?
Surprisingly the benefits of milk will be yours

how milk will benefit your health

दूध हमेशा से ही प्रोटीन, कैल्शियम की कमी को दूर करता आया हैं। दूध में कई पोषक तत्व शामिल हैं जिससे स्वास्थ्य हमेशा हेल्थी रहता हैं। रोजाना एक गिलास दूध आपके अंदर ताजगी ला देगा साथ ही आप की हड्डियां भी मजबूत रहेगीं। अगर आपको खली दूध नहीं अच्छा लगता हैं तो आपके लिए कई तरीके लाये हैं जिससे आप दूध पि सके। पढ़िए यहाँ

ज़्यादा वायु प्रदूषण से बढ़ सकता है स्तन कैंसर का खतरा

दूध में बादाम
दूध में बादाम डालकर पीने से हड्डियां मजबूत होती है। इसमें आयरन और कैल्शियम होता है जो खून की कमी को दूर करने में मदद करता है। ज्‍यादातर लोग बादाम का दूध सर्दियों में पीते हैं क्‍योंकि ठंड में इसे पीने से शरीर को ताकत मिलती है।

जामुन के 5 दमदार फायदे, गुठलियां भी गुणकारी

दूध में केसर
केसर वाले दूध में पोटैशियम होता है जो ब्‍लड प्रेशर को कंट्रोल करने में फायदेमंद होता है इसे पीने से मूड अच्‍छा रहता है। इस सेवन गर्भावस्‍था में बहुत असरदार होता है।

दालचीनी गुणकारी, यूज करने पर मिलेंगे ये BENIFITS

दूध में खजूर
दूध में खजूर मिलाकर पीने से कब्‍ज को दूर करने और पाचन तंत्र को ठीक रखने में मदद मिली है ऐसा इसलिए क्‍योंकि इस ड्रिंक में फाइबर होता है। इसके साथ ही इसमें आयरन भी होता है जो एनीमिया से बचाने में मदद करता है। इसके अलावा दूध और खजूर दोनों में कैल्शियम होता है जो जोड़ों के दर्द से निजात दिलाता है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO पतंजलि रामदेव बाबा को जान से मारने की धमकी

दूध में केला
जब केले और दूध का सेवन साथ किया जाता है तो बिना फैट के शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन, फाइबर और मिनरल मिल जाते हैं। इस ड्रिंक में पोटैशियम और मैग्‍नीशियम होता है जो दिल के रोगों से बचाने और ब्‍लड प्रेशर को कंट्रोल करने में बहुत असरदार है। इसमें विटामिन बी-12 की मौजूदगी, डिप्रेशन को दूर करने में फायदेमंद है।

HOT NEWS UPDATE सलमान ने अभिषेक के सामने ऐश्वर्या को किया किस

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर