Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
मेक्सिको की सीमा पर दीवार जल्द बनेगी : डोनाल्ड ट्रंप - Sabguru News
Home World Europe/America मेक्सिको की सीमा पर दीवार जल्द बनेगी : डोनाल्ड ट्रंप

मेक्सिको की सीमा पर दीवार जल्द बनेगी : डोनाल्ड ट्रंप

0
मेक्सिको की सीमा पर दीवार जल्द बनेगी : डोनाल्ड ट्रंप
Donald Trump to start building the Mexico wall ahead of schedule
Donald Trump to start building the Mexico wall ahead of schedule
Donald Trump to start building the Mexico wall ahead of schedule

मेरीलैंड। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मेक्सिको की सीमा पर प्रस्तावित दीवार का निर्माण कार्य समय से पहले शुरू किया जाएगा और अमरीकी लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार कंजर्वेटिव पॉलिटकल एक्शन कांग्रेस (सीपीसी) को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि सीमा पर विशाल दीवार बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बुरे लोगों को देश से बाहर निकालना उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

ट्रंप जब भाषण दे रहे थे तो अमरीका, अमरीका के नारे लगाए जा रहे थे। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को अपने बयान में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को पूरी तरह नष्ट करने की भी बात कही थी।

उल्लेखनीय है कि ट्रंप की टिप्पणी से एक दिन पहले अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलर्सन और गृह मंत्री जॉन केली ने मेक्सिको के प्राधिकारियों से मुलाकात की थी और दोनों में से किसी ने भी संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इस आशय की टिप्पणी नहीं की थी।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार इस दीवार के निर्माण पर करीब 21.5 अरब डॉलर खर्च होने का अनुमान है, जबकि डोनाल्ड ट्रंप ने 12 अरब डॉलर खर्च होने का अनुमान लगाया था।

ट्रंप कहते हैं कि वह दीवार की निर्माण लागत मेक्सिको से वसूल करेंगे, जबिक मेक्सिको इस तरह की मांग को पहले ही खारिज कर चुका है। वैसे दीवार निर्माण के लिए राशि जारी करने हेतु ट्रंप को कांग्रेस की मंजूरी लेनी होगी।