Home World Europe/America श्वेत नस्लवादी से समर्थन पर डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना

श्वेत नस्लवादी से समर्थन पर डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना

0
श्वेत नस्लवादी से समर्थन पर डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना
Donald Trump stumbles on david duke, kkk
Donald Trump stumbles on david duke, kkk
Donald Trump stumbles on david duke, kkk

वाशिंगटन। श्वेतों को सर्वोच्च नस्ल मानने वाले संगठन ‘कु क्लक्स क्लां’ (केकेके) के पूर्व ग्रांड विजार्ड डेविड ड्यूक से मिले समर्थन को नहीं ठुकराने पर डोनाल्ड ट्रंप की अब सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है।

राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी पाने की दौड़ में आगे चल रहे ट्रंप से जब सीएनएन के ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ टॉक शो में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह ड्यूक के बारे में कुछ नहीं जानते।

ट्रंप ने कहा कि मुझे नहीं पता कि आप किस समूह की बात कर रहे हैं। आपको मुझसे ऐसे समूह की आलोचना करने को नहीं कहना चाहिए जिसके बारे में मुझे कुछ जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले साल एक टेक्नोलॉजी ब्लॉग में 1927 की एक रिपोर्ट का खुलासा हुआ था, जिसके अनुसार डोनाल्ड ट्रंप के पिता फ्रेड ट्रंप उन सात लोगों में शामिल थे जिन्हें क्वीन्स, न्यूयॉर्क में 1,000 केकेके सदस्यों और 100 पुलिस अधिकारियों के बीच हुई झड़पों के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

ट्रंप ने डेली मेल को एक ब्रिटिश अखबार करार देते हुए रिपोर्ट को ‘हास्यास्पद’ कहकर खारिज किया और कहा कि उन्हें कभी गिरफ्तार नहीं किया गया। उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। ऐसा कभी नहीं हुआ। यह बकवास है और ऐसा कभी नहीं हुआ।

एक संवाददाता सम्मेलन में मुद्दे पर सवाल किए जाने पर ट्रंप आश्चर्य व्यक्त करते प्रतीत हुए। उन्होंने कहा कि डेविड ड्यूक ने मेरा समर्थन किया? मुझे नहीं लगता। उनकी ताजा टिप्पणियों की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पाने की कोशिश में लगे अन्य दावेदारों ने तत्काल निन्दा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here