Home Latest news शराब के साथ इन खाद्य पदार्थ का ना करे सेवन

शराब के साथ इन खाद्य पदार्थ का ना करे सेवन

0
शराब के साथ इन खाद्य पदार्थ का ना करे सेवन
dont eat this things while taking alchohol

dont eat this things while taking alchohol

जैसा की हम सब जानते हैं शराब जानलेवा हैं वही कई लोग शराब के एडिक्टेड होते हैं जिससे उनको कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी जकड लेती हैं लेकिन आजकल की लाइफस्टाइल हो चुकी हैं हर कोई शराब का सेवन करने लगा हैं लेकिन आपको शराब लेते वक़्त इन बातो का ध्यान रखना होगा जिससे आपको बीमारी ना हो. शराब के साथ हर कोई चकना ओर खाना खता हैं लेकिन खाने में भी क्या खाया जाये इसका विशेष ध्यान रखना जरुरी हैं आईये हम आपको बताते हैं किन बातो का ध्यान रखना महत्वपूर्ण हैं|

VIDEO: ऑनलाइन साइट पर अपना प्रोडक्ट कैसे बेचे

अधिकतर लोग शराब पीने वाले लोग इसके साथ मूंगफली या फ्राइड काजू खाना पसंद करते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह सब शराब के साथ नहीं खानी चाहिए। इनमें बहुत ज्यादा कोलेस्ट्रॉल होता है जो हमारी भूख को मारता है और शराब पीने के बाद भारी महसूस होता है।

VIDEO: 21 साल की उम्र में 360 करोड़ का मालिक

शराब के साथ कभी-भी सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर नहीं पीनी चाहिए। यह दोनों ही चीजें शरीर में पानी की मात्रा कम करती हैं। शराब पीने से एसिडिटी की शिकायत रहती है। इसलिए इसके साथ तले-भूने स्नैक्स खाने से बचें। बहुत से लोग शराब के साथ चिप्स लेना पंसद करते हैं। एक तो यह कहीं पर भी उपलब्ध हो जाते है और महंगे भी नहीं होते हैं। लेकिन इन्हें खाने से बहुत अधिक प्यास लगती है।

VIDEO: चेहरे की झुर्रिया हटाने का आसान घरेलू नुस्खा

इस वजह से लोग ज्यादा शराब पी बैठते हैं। साथ ही यह आपके शरीर में पानी की मात्रा भी कम करते हैं। कुछ लोगों में शराब के साथ दूध से बने उत्पाद जैसे दही, चीज या मक्खन आदि खाने की आदत होती है। यह सभी चीजें पचने में काफी समय लगाती हैं। साथ ही पिज्जा और पास्ता खाने से भी बचें। शराब के साथ कभी भी मीठा नहीं खाना चाहिए। यह शराब का नशा दोगुना कर देता हैं और आप आपे से बाहर हो जाते हैं।

VIDEO: अम्बानी ने किया मुफ्त में जिओ SMARTPHONE देने का वादा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE