Home Latest news जॉब प्लेस पर छवि बिगाड़ती है गलत आदतें

जॉब प्लेस पर छवि बिगाड़ती है गलत आदतें

0
जॉब प्लेस पर छवि बिगाड़ती है गलत आदतें

हमारी अच्छी आदतें जहां हमारी अच्छी छ​वि बनाती है, वहीं कुछ गलत आदतें इस साफ सुथरी छवि को चकनाचूर कर देती है और जब बात वर्कप्लेस कि हो तो हमें हमेशा संभलकर कदम उठाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि जॉब प्लेस पर इमेज के मुताबिक ही परसेप्शन तय होता है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: ये हे दुनिया की सबसे महगी कार नहीं होता गोली का असर

ऐसे में सही इमेज बनाने के लिए खराब आदतों को छोड़ना ही बेहतर आॅप्शन है। उदाहरण के तौर पर डेस्क पर बैठे-बैठे मेकअप करने से बचें। अगर आपको संवरना ही जरूरी है तो बाथरूम में जाकर मेकअप कर लें।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: देखे बुगाटी वेरॉन की पूरी जानकारी जाने इस विडिओ में

आॅफिस हमेशा टाइम पर

आॅफिस में समय का पाबंद होना बहुत जरूरी है। हर काम को समय पर करें और समय आने पर आपसे कि गई अपेक्षाओं को भी भली भांती पूरा करें। अगर आप काम में देर सवेर करेंगे तो इससे आपकी छवि गलत बनेगी और हर कोई नफरत करेगा।

ध्यान सिर्फ मीटिंग हो

आॅफिस में मीटिंग इसलिए ही रखी जाती है, ताकि लिस्टेड टॉपिक्स पर आराम से बात कि जाएं। इसलिए मीटिंग का मतलब होता है, मीटिंग के दौरान वहां हो रही गतिविधियों पर ध्यान दें। मोबाइल या लैपटॉप खोलकर कुछ और न करने लग जाएं या किसी और सोच में न डूब जाएं। इससे आसपास बैठे लोगों और बॉस की नजर में आपकी बेपरवाह वाली छवि बनेंगी।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: बिना किक बिना सेल्फ के बाइक स्टार्ट करे

सवाल पर सवाल

अगर आपको कोई असाइनमेंट सौंपा जाता है और आप उसको लेकर तरह-तरह के सवाल उठाते हैं तो यह समझा जाएगा कि आप काम करना नहीं चाहते हैं। उचित सवाल उठाने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन अतार्किक सवाल आपके लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं।

न बने नेगेटिव

काम को लेकर शिकायत या किसी तरह का इश्यू होना लाजमी है। लेकिन अगर आप मुखर होकर इसके खिलाफ बोलते हैं तो यह आपके लिए नेगेटिव प्वाइंट जुड़ जाता है। हमेशा बॉस की या सहकर्मियों के खिलाफ कुछ भी नेगेटिव बोलने से परहेज करें।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: ये है दुनिया के सबसे खतरनाक देश

न बनाएं बहाना

अगर आप हर हफ्ते बीमार होने का बहाना बनाकर छुट्टी ले लेते हैं तो इससे आपकी बॉस के नजर में गलत छवि बनेगी और प्रमोशन में इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: जाने अपने एंड्राइड मोबाइल के कुछ ख़ास फीचर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE