Home Latest news क्यों हो जाता हैं एक समय में दो जनों से प्यार, जानिए

क्यों हो जाता हैं एक समय में दो जनों से प्यार, जानिए

0
क्यों हो जाता हैं एक समय में दो जनों से प्यार, जानिए
reason behind when you caught in love traingle

reason behind when you caught in love traingle

प्यार एक ऐसा पवित्र बंधन हैं जो दो लोगों में बांटा जाता हैं। प्यार का ऐहसास ही अलग होता हैं। प्यार में हम खुद समझ नहीं पाते हैं की हम किस दिशा में जा रहे हैं। वैसे देखा गया हैं कि प्यार की धड़कन दो लोगों के बीच धड़कती हैं लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हैं। प्यार की धड़कन कभी भी किसी के लिए भी और एक ही समय पर दो जनों के लिए भी धड़क सकती हैं। जब ऐसा होता हैं तब इंसान बहुत असमंजस वाली स्थिति में फंस जाता हैं। एक समय पर दो लोगों से प्यार क्यों होता हैं आईये हम आपको बताते हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: अगर हिन्दुस्तान में मुस्लिम नहीं होते तो

लव ट्रायंगल की वजह

यह बात हम सभी जानते हैं कि दिल पर किसी का कोई बस नहीं होता है। ये कब किसके लिये धडक़ने लग जाए इस बारे में कोई कुछ नहीं कह सकते है, परन्तु कई बार ये दिल हमारे लिए कुछ ऐसी परेशानियां खड़ी कर देता है जिनसे हम जितना भी बचने की कोशिश करें हम उससे दूर नहीं जा पाते हैं। लव ट्रायंगल बहुत ही पेचीदा रिलेशनशिप होता है। आज हम आपको इसी रिलेशनशिप के बारे में कुछ विशेष बातें बताने जा रहे हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: शादी में जो हुआ उसे देख रह जायेंगे दंग

(1) जब आपका आपके रिश्ते पर से विश्वास उठने लगता है और आप किसी अन्य रिश्ते में बंधने लगते हैं तो इसे भी लव ट्रायंगल का सबसे बड़ा कारण माना जाता है। ऐसे हालातों में ज्यादातर लोगों को यह समझ नहीं आता है कि वो उस मनुष्य से प्यार करते हैं या फिर उसके लिए केवल एक आकर्षण अहसास करते हैं।

(2) ऐसा किसी के भी साथ हो सकता है। आप चाहे महिला हों या पुरुष, आपका मन एक समय में कभी भी किसी और से प्यार कर सकता है, परन्तु एक साथ किसी और से प्यार होने की बात आपके व्यक्तित्व पर आत्म निर्भर करती है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: क्या आपको पता है सन्नी लियोन का ये राज? शायद नही

(3) जब आप किसी से ज्यादा ही प्रभावित होने लगते हैं तो ऐसे में भी आपके मन में धीरे-धीरे उसके लिए प्यार का भाव आने लगता है।

(4) कुछ लोगों ने तो अपनी आपबीती में यह भी कहा है कि यदि आप किसी से प्यार करते हैं, परन्तु इस दौरान अगर कोई ऐसा व्यक्ति टकराता है जो आपके प्रेमी से ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक हो तो ऐसी परिस्थिति में भी लव ट्रायंगल रिलेशनशिप की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: अगर इन 10 जगहों पर है तिल तो नहीं होगी पैसों की कमी

(5) रिश्तों में होने वाली गलतफहमियां और टकराहट भी इस तरह के रिलेशनशिप का कारण बनती हैं, परन्तु इस विषय पर ज्यादातर डॉक्टरों व विशेषज्ञों का यह कहना है कि वो केवल एक आकर्षण होता है ना कि प्यार। समाजशास्त्रियों की मानें तो प्यार एक तरह का रिश्ता होता है तथा कोई भी अपने भावात्मक रिश्तों के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता है। वो इस बात को गलत मानते हैं और कहीं ना कहीं इस तरह के रिश्तों के ही कारण हमारे समाज में लिव इन रिलेशन बढ़ते जा रहे हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: सिर्फ 2 मिनट में आपकी सोच बदल देगा यह वीडियो

सदियों से चली आ रही हमारी परंपराओं के मुताबिक एक रिश्ते में होने के साथ किसी अन्य रिश्ते में भी होना गलत है। हमारे समाज में इस तरह के रिश्तों को कभी भी स्वीकार नहीं किया जाता है। वैसे यह भी सही है कि आप एक साथ दो लोगों के लिए एक ही प्रकार की भावना को महसूस करें, परन्तु ऐसे रिश्तों को कोई भी ज्यादा लंबे वक्त तक नहीं निभा पाता है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप समय रहते ही अपनी भावना को नियत्रण रखें।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: सनी लियोन ने खोला अपनी जिंदगी का गहरा राज़

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE