Home India City News दहेज के लिए कांग्रेसी विधायक लाखन सिंह पर दर्ज हुआ केस

दहेज के लिए कांग्रेसी विधायक लाखन सिंह पर दर्ज हुआ केस

0
दहेज के लिए कांग्रेसी विधायक लाखन सिंह पर दर्ज हुआ केस
dowry case registered against Congress MLA Lakhan Singh in gwalior
dowry case registered against Congress MLA Lakhan Singh in gwalior
dowry case registered against Congress MLA Lakhan Singh in gwalior

ग्वालियर। भितरवार के कांग्रेस विधायक लाखन सिंह यादव व उनकी पत्नी शारदा यादव सहित आठ लोगों पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया है।

यह मामला अपने साले के लिए उसकी ससुराल से कार मांगने के कारण दर्ज किया गया है। उधर साले की पत्नी ने भी दहेज के लिए प्रताडि़त करने का मामला भी दर्ज कराते हुए शादी में खर्च हुए 20 लाख रुपए भी वापस मांगने की गुहार लगाई है।
विधायक लाखन सिंह के साले जयप्रकाश राजपूत की हाकिम सिंह की पुत्री सुषमा से दतिया में शादी 29 अप्रैल 2013 को हुई थी। उस समय फलदान में जयप्रकाश राजपूत को पांच लाख रुपए नगद सहित कई तोहफे दिए गए। शादी के बाद विदाई में जयप्रकाश स्विफ्ट कार के लिए जिद करने लगा और कहा कि विदा तभी कराऊंगा, जब कार मिलेगी।
उस समय लोगों ने समझाया और विदा के लिए मना लिया, लेकिन जयप्रकाश सहित दूसरे रिश्तेदारों ने यही कहा कि यदि कार जल्दी ही नहीं मिली तो वे रिश्ता तोड़ देंगे। ससुराल में सुषमा को कार व दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा। इस मामले का समाधान नहीं निकला औऱ पिछले महीने मोहना में समाज की पंचायत भी हुई, लेकिन सुषमा के पति जयप्रकाश के साथ विधायक लाखन सिंह और रिश्तेदारों ने कार की मांग को बनाए रखा।
जब मामला सुलह से नहीं निपटा तो सुषमा ने थाने में पूरे मामले की शिकायत दर्ज करानी चाही, लेकिन वहां शिकायत ही नहीं ली गई। सुषमा ने महिला थाने से लेकर एसपी तक को शिकायत दी, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

अंत में यह मामला न्यायालय में गया और न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार ने कांग्रेसी विधायक व उनकी पत्नी शारदा यादव के साथ आठ लोगों, पति जयप्रकाश, ससुर जगराम राजपूत, सास रामश्री, देवर कमलेश राजपूत, प्रदीप राजपूत व बच्चन सिंह पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज किया है। इन सभी को नोटिस जारी करके जबाव मांगा गया है।
इसके साथ सुषमा ने अपने परिवाद में यह भी मांग की है कि शादी में करीब 20 लाख रुपए खर्च हुए थे। उन्हें भी वापस दिलाया जाए और भरण-पोषण के लिए 40 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएं। उधर विधायक लाखन सिंह का कहना है कि इस परिवार से मेरी बात नहीं होती और कोर्ट से क्या आदेश जारी हुए हैं, इसकी जानकारी नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here