Home Headlines जोधपुर : दहेज हत्या का आरोपी पति रिमांड पर

जोधपुर : दहेज हत्या का आरोपी पति रिमांड पर

0
जोधपुर : दहेज हत्या का आरोपी पति रिमांड पर
dowry death : 2 day remand for husband
dowry death : 2 day remand for husband
dowry death : 2 day remand for husband

जोधपुर। बोरूंदा पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। उसके खिलाफ उसके ससुर ने पुत्री की हत्या का मामला दर्ज करवाया था।

पुलिस ने बताया कि पाली जिले के आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र के घोड़ावड़ निवासी मुन्नालाल पुत्र गेंदाराम ने रिपोर्ट दी थी कि उसकी पुत्री पिंकी की करीब पांच साल पहले मादलिया निवासी सुनिल उर्फ सुरेश शादी हुई थी।

सुरेश उसकी पुत्री पिंकी को एक अक्टूबर को पीहर घोड़ावड़ लेकर आया था। दो अक्टूबर को सुरेश ने उसकी पुत्री के साथ मारपीट की और जबरन ससुराल लेकर चला गया। तीन अक्टूबर को उसे फोन से सूचना मिली कि पिंकी की मौत गई।

इस पर पीहर वाले रात्रि करीब बारह बजे बोरूंदा थाने पहुंचे और दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि मारपीट करके सुरेश ने उसकी पुत्री की हत्या कर दी।

पुलिस ने इस मामले में अगले दिन मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया था। अब जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी पति सुरेश उर्फ सुनिल को गिरफ्तार कर लिया है।

चोरी के आरोपियों को जेल भेजा

चोरी के आरोप में फलोदी थाना क्षेत्र में गिरफ्तार चार आरोपियों को रिमाण्ड अवधि पूरी होने पर अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि श्रवण राम पुत्र झंवरीलाल, प्रेम पुत्र भींयाराम, बाबूलाल पुत्र धोकलराम और मानाराम पुत्र अणदाराम को जागरिया में नकबजनी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अदालत से उनका तीन दिन का पुलिस रिमांड लिया गया था।

बाबूलाल के विरुद्ध सर्वाधिक 29 मामले दर्ज है जबकि श्रवण राम पर 13 और प्रेम के विरुद्ध दो मामले दर्ज है। मानाराम पुत्र अणदाराम को चोरी का माल खरीदने के आरोप में पकड़ा गया और उसके विरुद्ध यह पहला मामला दर्ज हुआ है।

पूछताछ के दौरान उनकी निशानदेही पर चुराए गए दो मोबाइल, एलईडी, सोने की रखड़ी, टॉप्स आदि बरामद किए। रिमाण्ड अवधि पूरी होने पर उन्हें वापस अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश हुए।

https://www.sabguru.com/jaipur-youth-murdered-body-found-farmhouse-near-fagi/

https://www.sabguru.com/kanpur-woman-judicial-magistrates-murder-case-police-detain-husband/