Home World ISIS से संबंध रखने के आरोप में ब्रिटिश मॉडल अरेस्ट, सोशल मीडिया के जरिए करती थीं बात

ISIS से संबंध रखने के आरोप में ब्रिटिश मॉडल अरेस्ट, सोशल मीडिया के जरिए करती थीं बात

0
ISIS से संबंध रखने के आरोप में ब्रिटिश मॉडल अरेस्ट, सोशल मीडिया के जरिए करती थीं बात
isis was arrested on charges of contacting the model of uk
isis was arrested on charges of contacting the model of uk
isis was arrested on charges of contacting the model of uk

लंदन। खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से संबंध रखने के आरोप में एक ब्रिटिश की खूबसूरत मॉडल को अरेस्ट किया है। सोशल मीडिया के जरिए आईएस से संवाद करने के चलते पुलिस ने मॉडल को अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी शुक्रवार को हुई थी और अगले ही दिन यानी शनिवार शाम को उन्हें जमानत पर छोड़ भी दिया गया।

न्यूज़ पेपर के लिए हुई टॉपलेस
माना जा रहा है कि ‘द सन’ न्यूज़ पेपर के लिए टॉपलेस फोटो खिंचवाने वाली इस मॉडल ने गोपनीय तरीके से इस्लाम धर्म अपना लिया था। सोशल मीडिया पर उसकी ओर से आईएस के विडियो लाइक और शेयर किए जाने के बाद ब्रिटेन की आतंकवाद निरोधी पुलिस और MI5 सीक्रिट सर्विस ने उसके खिलाफ जांच शुरू की थी।

कई बार दी चेतावनी
पुलिस ने मॉडल को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसे कई बार आतंकवादियों से ऑन लाइन संपर्क न करने को लेकर चेतावनी भी दी थी पर जब वह नहीं सुधरी तो उसे टेररेजम एक्ट 2000 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने घर की भी तलाशी
पुलिस ने वेस्ट यॉर्कशायर के ब्रेडफोर्ड में स्थित उसके घर की तलाशी भी ली। किमब्रेली को शनिवार शाम जमानत पर छोड़ दिया गया। पुलिस के प्रवक्ता मुताबिक, 27 साल की इस मॉडल को आतंकवाद संबंधी सामग्री रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

तस्वीरें मिलने से हुआ शक
बता दें कि पिछले महीने पुलिस को किमब्रेली के ट्विटर अकाउंट से कुछ तस्वीरें मिली थीं जिनकी वजह से उन्हें किमब्रेली पर शक हुआ था। तस्वीरों में किमब्रेली ने मुस्लिम महिला की तस्वीर शेयर की थी जिसने बुर्के से अपना पूरा चेहरा ढका हुआ था। इसके अलावा किमब्रेली ने राइफल और कई हथियारों की तस्वीरें भी पोस्ट की थीं।

हालांकि किमब्रेली के अनुसार किसी ने उसके खिलाफ यह फेक अकाउंट बनाया है। उसने कहा, ‘मैं सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहती और साथ ही आतंकवाद से संबंध रखने वाले किसी शख्स से मेरा कोई संपर्क नहीं है।