Home Health Beauty And Health Tips एग को फेस पर लगाने से निखरेगी खूबसूरती

एग को फेस पर लगाने से निखरेगी खूबसूरती

0
एग को फेस पर लगाने से निखरेगी खूबसूरती
egg will benefit for health, skin and hair

egg will benefit for health, skin and hair

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

अक्सर अंडे का इस्तेमाल भरपूर प्रोटीन के लिए किया जाता है। अंडा की जर्दी और सफेद हिस्सा दोनों ही सेहत और सुंदरता के लिए फायदेमंद होता है। अंडा आपके वजन बढ़ाने में भी काम आता हैं। लेकिन अंडे के इस्तेमाल से त्वचा भी साफ होती है और उसमें प्राकृतिक निखार आता है। महिलाओं और गर्ल्स को यंग और खूबसूरत दिखने की चाहत हमेशा रहती है।

इसके लिए गर्ल्स और महिलाएं हर तरह के नुस्खे अपनाना शुरू कर देती हैं। भले ही वो पार्लर में हो या फिर घर में हो। महिलाएं जो हैं वो खासकर नेचुरल तरीके से खूबसूरती पाने के कई उपाय ढूंढती हैं। उन्हीं उपायों में से एक है एग फेसपैक। अंडा न केवल खाने में पोषक होता है, बल्कि यह आपकी त्वचा को भी टाइट बनाता है। यह एंटी-एजिंग भी है। जानिये क्या हैं एग फेस पैक का कमाल।

दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए सोमवार के दिन करें ये उपाय

कोई भी फेस पैक लगाने से पहले क्लींजर से अपना चेहरा धोयें। (VIDEO: पाकिस्तान के लोगो की सोच देखिये इंडियंस के लिए) जिससे चेहरे पायी डस्ट जल्दी से मिट जाती हैं।

उसके बाद चेहरे में हमेशा रोम छिद्रों बंद रहते हैं जिसको खोलने के लिए चेहरे पर स्टीम लें। इससे मास्क आपके चेहरे के भीतर तक जाकर त्वचा को भीतरी निखार देगा।

घर में करे सलून जैसा काम

नींबू का टुकड़ा लेकर उसे अपने चेहरे पर कसकर रगड़ें।(VIDEO: कपिल शर्मा में इसने की लोट पॉट कर देने वाली कॉमेडी) नाक, ठोड़ी और माथे पर इस टुकड़े को खासतौर पर रगड़ें।

अंडे का मास्क लगाने से पहले अपने बालों को कस कर बांध लें। ताकि अंडे का पैक बालों तक ना पहुँचे।

ब्रश की मदद से अंडे के मास्क की एक परत अपने चेहरे पर लगायें। और फौरन इस हिस्से को टिशू पेपर के छोटे से टुकड़े से कवर कर दें।

जब तक पूरे चेहरे पर मास्क न लग जाए, तब तक इस प्रक्रिया को दोहराते रहें।

धर्मेंद्र ने किया खुलासा, क्यू हुई थी तबियत खराब ?

टिशू पेपर को पांच मिनट तक सूखने दें। इसके बाद अंडे के मास्‍क की एक लेयर और लगायें।

पहले की ही तरह अंडे के मास्क के ऊपर टिशू पेपर लगाते रहें।(VIDEO: अक्षय कुमार और सोनाक्षी पहुंचे अजमेर शरीफ) इस फेस मास्क को बीस मिनट तक छोड़ दें। मज़ेदार वीडियो  इतनी देर में यह पूरा अच्छी तरह सूख जाएगा।

धीरे-धीरे टिशू पेपर उतारें। ध्यान रहे टिशू पेपर ऊपर की ओर उतारें।(VIDEO: INDIAN ARMY के जवान पर उठाया हाथ तो उसे मारा बुरी तरह) ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें। और इसके बाद गुलाब जल में रूई डुबोकर उससे अपना चेहरा साफ करें।

सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 12 जनवरी को आम सभा अजमेर में

इसके बाद किसी माश्चराइजर से सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें।(VIDEO: 7 ऐसी पाकिस्तानी हस्तिया जिन्होंने की बहन से शादी) इससे आपकी त्वचा हेल्थी, नमीयुक्त और चमकदार बनी रहेगी।

हफ्ते में एक बार इस पैक को लगाने से चेहरा फ्रेश और सुन्दर बना रहता हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE