Home Rajasthan Banswara बांसवाड़ा की लक्ष्मणगढ़ पंचायत में उगा सोने का सूरज

बांसवाड़ा की लक्ष्मणगढ़ पंचायत में उगा सोने का सूरज

0
बांसवाड़ा की लक्ष्मणगढ़ पंचायत में उगा सोने का सूरज

 

सबगुरु न्यूज बांसवाड़ा/उदयपुर। बरसों से अंधेरे में रह रहे विधानसभा क्षेत्र बांसवाड़ा की ग्राम पंचायत लक्ष्मणगढ़ झरी में शुक्रवार को मानो सोने का सूरज उगा।

सरकार के प्रयासों से यहां ग्राम पंचायत क्षेत्र की चार ढाणियों के 321 परिवारों को प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री धनसिंह रावत के आतिथ्य में जब पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना अंतर्गत घरेलु विद्युत कनेक्शन प्रदान किए गए तो मौजूद परिवारों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने सरकार की इस सौगात का गर्मजोशी से स्वागत किया।

राज्यमंत्री रावत ने शुक्रवार सुबह ग्राम पंचायत क्षेत्र में बिजली के पोल का पूजन कर तथा यहां एक लाभार्थी के निवास पर बिजली स्विच ऑन करते हुए विधिवत विद्युतीकरण का शुभारंभ किया। इस दौरान आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों के प्रति संवेदनशील है और उनको आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने जिलेभर में इस योजना के तहत लगभग 140 करोड़ रुपयों की लागत से 78 हजार कनेक्शन देने की भी जानकारी दी तथा ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे इस योजना में हर पात्र व्यक्ति को लाभान्वित कराने में सहयोग करें।

इस मौके पर पंचायत समिति बांसवाड़ा के प्रधान दूधालाल मईड़ा, पूर्व उपप्रधान रतनलाल रावत, समाजसेवी रणछोड़ पाटीदार, जिला परिषद सदस्य किशोरीलाल मईड़ा, झरी की सरपंच श्रीमती कमला बाई मईड़ा, पूर्व सरपंच जीवन, डीडीयूजीजेवाई के अधिशासी अभियंता आर.एल.खटीक, अधिशासी अभियंता आर.के. मीणा सहित कई अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधिगण तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

321 परिवारों को मिली सौगात

ग्राम पंचायत लक्ष्मणगढ़ झरी में प्राप्त आवेदनों में से कुल 197 बीपीएल, 112 एपीएल तथ 12 अंत्योदय परिवारों को रोशनी की सौगात मिली। इसमें वागनाला ढाणी के 20 बीपीएल व 6 एपीएल, नरोड़िया पाड़ा के 70 बीपीएल व 15 एपीएल, कुण्डापाड़ा के 53 बीपीएल, 55 एपीएल व 8 अंत्योदय, लक्ष्मणगढ़ मंे 49 बीपीएल, 36 एपीएल व 4 अंत्योदय परिवार शामिल हैं।

नवाधरा में विधायक खांट ने किया शुभारंभ

अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियंता आर.एल.खटीक ने बताया कि जिले की अरथूना पंचायत समिति की नवाधरा ग्राम पंचायत में गढ़ी विधायक जीतमल खांट ने गैर आबादी ग्रामीण क्षेत्र में घरेलू विद्युत कनेक्शन करके पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना का शुभारंभ किया।