Home Headlines जयपुर : बम की अफवाह से स्कूल में हड़कंप, स्विट्जरलैड़ से आया धमकी भरा ई-मेल

जयपुर : बम की अफवाह से स्कूल में हड़कंप, स्विट्जरलैड़ से आया धमकी भरा ई-मेल

0
जयपुर : बम की अफवाह से स्कूल में हड़कंप, स्विट्जरलैड़ से आया धमकी भरा ई-मेल
Email from Swiss server sparks bomb scare at Jaipur school
Email from Swiss server sparks bomb scare at Jaipur school
Email from Swiss server sparks bomb scare at Jaipur school

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के निजी स्कूल में मंगलवार को बम की अफवाह से जबरदस्त हड़कम्प मच गया। अफवाह ने पुलिस की परेड़ करवा दी।

पुलिस के मुताबिक वैशाली नगर थाना इलाके में स्थित जयश्री पेरीवाल हाई स्कूल की मेल आईडी पर स्विट्जरलैंड़ से आए एक ई-मेल में लिखा था कि हमने स्कूल के कई हिस्सों में बम प्लांट किए हैं, जो 12 बजे तक फट जाएंगे। यह मेल मिलते ही स्कूल में हड़कम्प मच गया और अफरा तफरी मच गई।

किसी को कुछ भी नहीं सुझ रहा था। वह भी उस वक्त जब सुबह घर से स्कूल में बच्चे लगातार आ रहे थे। स्कूल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी और सभी बच्चों को क्लास रूम से निकालना शुरू कर दिया। बम की सूचना से घबराए टीचर और बच्चे डरकर भाग रहे थे।

स्कूल प्रशासन की सूचना पर डीसीपी वेस्ट पुलिस, एटीएस-एसओजी की टीम भी मौके पर पहुंची और बम की तलाशी में जुट गई। बम की तलाशी के लिए डाॅग स्क्वायड़ की टीम भी मौके पर आई। मामला गंभीर होता देख 3-4 दमकल की गांड़ियां भी मौके पर आई।

एहतियात के तौर पर स्कूल प्रशासन ने सभी बच्चों को बिना बैग लिए ही चित्रकुट स्टेडियम में बैठाया। बम की सूचना आग की तरह पूरे जयपुर में फैल गई। बस फिर क्या था। घबराए बच्चों के परिजन भी मौके पर आ गए। एकबारगी परिजनों ने अपने बच्चों को सुरक्षित देख राहत की सांस ली और उन्हें घर ले गए।

उधर, दूसरी ओर पुलिस लगातार बम की तलाशी में जुटी हुई थी। कड़ी मशक्कत के बाद भी पुलिस को यहां से कुछ भी नहीं मिला। पुलिस करीब तीन घंटे तक मशक्कत करती रही। जैसे ही 12 बजे तो मेल के जरिए आई यह धमकी महज थोथी साबित हुई। इसके बाद पुलिस प्रशासन समेत यहां मौजूद तमाम लोगों ने राहत की सांस ली।

बाद में पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सामने आया कि सोमवार रात एक लग्जरी कार में सवार करीब आधा दर्जन लड़के स्कूल के पास आए। इस दौरान उन्होंने स्कूल के गेट पर चढ़कर और यहां कुछ सूतली बम चलाए। सीसीटीवी कैमरे में साफ नजर आ रहा था कि इन बच्चों ने स्कूल में भी एक साथ कई सूतली बम फेंके। इस पर पुलिस ने इस पूरी घटना को महज अफवाह करार दिया।

पुलिस उपायुक्त पश्चिम अशोक कुमार गुप्ता ने मानें तो स्कूल के किसी एक्स स्टूडेंट ने महज अफवाह फैलाने या डराने के मकसद से इस पूरी घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस की साइबर टीम इस पूरे मामले को लेकर जांच-पड़ताल में जुट गई है कि यह मेल किसने भेजा है और कहां से आया है। लेकिन इतना जरूर है कि किसी शरारती तत्व के एक धमकी भरे मेल ने जयपुर पुलिस की परेड़ करवा दी और लोगों में दहशत फैला दी। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वह ऐसी भ्रामक अफवाह नहीं फैलाएं।