Home India City News मेरा बयान कांग्रेस के सन्दर्भ में था : लालकृष्ण आडवाणी

मेरा बयान कांग्रेस के सन्दर्भ में था : लालकृष्ण आडवाणी

0
मेरा बयान कांग्रेस के सन्दर्भ में था : लालकृष्ण आडवाणी
Emergency remark amid at congress : LK Advani
Emergency remark amid at congress : LK Advani
Emergency remark amid at congress : LK Advani

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के आपातकाल की आशंका वाले बयान पर पूरे देश के राजनीतिक हलकों में बवाल मचने के बाद अब नया मोड़ आ गया है। आडवाणी ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि यह बयान कांग्रेस के लिए था।


भाजपा के वरिष्ठ नेता आडवाणी ने आपातकाल की आशंका वाले बयान पर आज सफाई देते हुए कहा कि आपातकाल वाला बयान कांग्रेस के लिए था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 1975 में लगे आपातकाल के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।


गौरतलब हो कि हाल ही में आपतकाल की बरसी से पूर्व भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने आपातकाल को लेकर आशंका जाहिर की थी।

उनका कहना था कि भारत की राजनीतिक व्यवस्था में आज भी आपातकाल की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही भविष्य में नागरिक स्वतंत्रता के निलंबन की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। वर्तमान समय में वैसी ताकतें संवैधानिक और कानूनी कवच होने के बावजूद लोकतंत्र को कुचल सकती हैं।


आडवाणी के इस बयान के बाद विरोधियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस बयान के बाद पार्टी को सफाई देने पड़ी। यहीं नहीं आडवाणी ने अपने इस बयान से संघ की नाराजगी भी मोल ले ली। मोदी वीजा प्रकरण के बीच में आपातकाल वाले बयान ने मोदी सरकार पर विपक्ष को निशाना साधने का एक और मौका दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here