Home India City News शिमला में इंजीनियरिंग छात्र की रहस्यमय हालत में मौत

शिमला में इंजीनियरिंग छात्र की रहस्यमय हालत में मौत

0
शिमला में इंजीनियरिंग छात्र की रहस्यमय हालत में मौत
Engineering student dies under mysterious circumstances in Shimla
Engineering student dies under mysterious circumstances in Shimla
Engineering student dies under mysterious circumstances in Shimla

शिमला। शिमला के मैहली इलाके में एक इंजीनियरिंग छात्र की रहस्यमय हालत में मौत हो गई है। इस छात्र की मौत एक इमारत की पांचवी मंजिल से गिरने के कारण हुई।

छात्र का नाम विनीत (21) है। वह उसी इमारत से गिरा, जिसमें वह अपने सहपाठियों के साथ किराए पर रहता था। घटता सोमवार देर रात हुई, जब वह कमरे के बाहर बालकनी में घूम रहा था। तभी वह पांचवी मंजिल से आ गिरा और उसके सिर पर गंभीर चोटें आईं। गंभीर हालत में उसे आईजीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

इंजीनियरिंग छात्र की मौत के बाद से ही पुलिस हत्या, आत्महत्या अथवा हादसा की गुत्थी को सुलझाने में जुटी है। छात्र के शव को पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया है।

विनीत मूल रूप से मण्डी जिले का निवासी था और शिमला में एक निजी कालेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर रहा था। वह थर्ड ईयर में था। मैहली में विनीत अपने सहपाठियों के साथ भारद्वाज निवास में किराए पर रह रहा था, जो कि बहुमंजिला भवन है।

पुलिस यह भी आशंका जता रही है कि शायद विनीत व उसके दोस्तों ने कल रात कमरे में शराब पी होगी और नशे के कारण विनीत असंतुलन खो जाने की वजह से पांचवी मंजिल से गिर गया होगा।

साथ ही यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि कहीं विनीत को किसी ने धक्का तो नहीं दिया। फिलहाल पुलिस इस मामले की गहन छानबीन कर रही है। सूचना मिलने पर मृतक के परिजन भी शिमला पहुंच गए और पुलिस ने उनसे बयान लिए।

शिमला के एसपी डीडब्लयू नेगी ने बताया कि मैहली में एक छात्र की बहुमंजिला इमारत से गिरने से मौत हुई है। छात्र इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

शिमला में पिछले पांच दिनों के भीतर बहुमंजिला इमारत से गिरने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 9 अप्रेल को शहर के ढली क्षेत्र में बहुमंजिला भवन की तीसरी मंजिल से गिरकर एक नर्सिंग छात्रा की मौत हुई थी। छात्रा की आयु 20 साल थी और वह निजी संस्थान से नर्सिंग में बीएससी कर रही थी।