Home Business फेसबुक मैसेंजर से आप जल्द ही भेज सकेंगे रूपए

फेसबुक मैसेंजर से आप जल्द ही भेज सकेंगे रूपए

0
फेसबुक मैसेंजर से आप जल्द ही  भेज सकेंगे रूपए
facebook messenger's money transfer feature is here coming to you soon
facebook messenger's money transfer feature is here coming to you soon
facebook messenger’s money transfer feature is here coming to you soon

न्यूयॉर्क। सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक अपनी मैसेज करने वाली एप्प मैसेंजर में जल्द ही एक नया फीचर जोड़ने वाली है, इस एप्प के माध्यम से आप जल्द ही मित्रों या परिवार के सदस्यों को रूपए भेज सकेंगे।

फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि रूपए भेजने वाले इस फीचर को फिलहाल अमेरिका के लोगों के लिए ही उपलब्ध कराया जाएगा। इस फीचर का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ता को मैसेंजर के माध्यम से रूपए भेजने और उन्हें प्राप्त करने के लिए अपने डेबिड कार्ड को रजिस्टर कराना होगा।

पोस्ट के मुताबिक जब आप हमें अपने डेबिट कार्ड की जानकारी स्टोर करने के लिए कहते हैं तो हम ऎसी सुरक्षित प्रणाली का प्रयोग करते हैं जो आपके और फेसबुक के साथ साथ आपके कार्ड की जानकारी को इनक्रिप्ट कर देता है। हम ऎसे सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर का इस्तेमाल करते हैं जो उद्योग के उच्चतम मानकों पर आधारित होते हैं।

डेबिट कार्ड रजिस्टर करने के बाद उपयोगकर्ता अपने दोस्त से बात करने के दौरान डॉलर का बटन दवा सकता है जिसके बाद उसे राशि भरनी होगी और फिर उसे पैसे भेजने वाला बटन दबाना होगा।

फेसबुक ब्लॉग के मुताबिक इस तरह की पेमेंट प्रणाली को सुरक्षित और फेसबुक नेटवर्क के अन्य हिस्सों से अलग रखा जाएगा और इसे अतिरिक्त निगरानी और नियंत्रण में रखा जाएगा।

फेसबुक का नया फीचर एंड्रोइड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। मैसेंजर एप्प के 50 करोड़ मासिक सक्रिय उपभोक्ता हैं। वहीं फेसबुक की अन्य मैसेजिंग एप्प व्हाट्स एप के 70 करोड़ उपभोक्ता हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here