Home Headlines महाराष्ट्र : फडनवीस के मंत्रिमंडल में 20 नए मंत्री

महाराष्ट्र : फडनवीस के मंत्रिमंडल में 20 नए मंत्री

0
fadnavis expand cabinet
fadnavis expand cabinet, 10 from shiv sena among 20 new ministers

मुंबई।  फडनवीस ने शिव सेना के पांच विधायकों को कैबिनेट और पांच विधायकों को राज्य मंत्री के रूप में अपने मंत्रिमंडल में जगह दी है। इसके अलावा उन्होंने अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के भी पांच विधायकों को कैबिनेट और पांच विधायकों को राज्यमंत्री के रूप में शामिल किया है।
कैबिनेट मंत्री के रूप में शुक्रवार शाम चार बजे राजभवन के प्रांगण में भाजपा के गिरीश वापट, गिरीश महाजन, चंद्रशेखर वामनकुले, बबन लोंणेकर और राजकुमार बडोले तथा शिव सेना के सुभाष राजाराम देसाई, दिवाकर नारायण रावते, रामदास कदम, एकनाथ शिंदे और डाक्टर दीपक रामचंद्र सावंत को राज्यपाल विद्यासागरराव ने शपथ दिलाई।

इसके अलावा राव ने भाजपा के रामशंकर शिंदे, विजयदेशमुख, राजे अंबरीश आत्राम, डाक्टर रणजीत विटलराव पाटिल, प्रवीण रामचंद्र पोटे-पाटिल को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। शिव सेना के रवीन्द्र दत्ताराम वायकर, दीपक वंत केसरकर, संजयमुलीचंद राठौड और विजय सोपानराव शिवतरे को भी राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई।

fadnavis expand cabinet, 10 from shiv sena among 20  new ministers

देवेन्द्र फडनवीस ने शिव सेना को सरकार में शामिल करने के लिए पांच कैबिनेट और सात राज्यमंत्री पद देने का वादा किया था जिसमें से पांच कैबिनेट और पांच राज्यमंत्रियों को उन्होंने अपनी सरकार में जगह दी है शेष दो राज्यमंत्रियों को अगले विस्तार में जगह दी जाएगी।

देवेन्द्र फडनवीस ने शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व कहा था कि मित्र पक्ष को इस विस्तार में जगह नहीं दी जा रही है। शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल विद्यासागर राव और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस के अलावा शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे तथा दोनों पार्टियों के सभी विधायक उपस्थित थे। समारोह में विपक्षी दलों के नेता उपस्थित नहीं थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here