Home Headlines गडकरी रेस से हटे, फडनवीस हो सकते है महाराष्ट्र के सीएम

गडकरी रेस से हटे, फडनवीस हो सकते है महाराष्ट्र के सीएम

0
fadnavis
fadnavis on track for maharashtra CM job, shiv sena wants reasonable deal

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी के वरिष्ट नेता देवेन्द्र फडनवीस के मुख्यमंत्री बनने की संभावना बढ़ गई है। खबरें हैं कि नितिन गडकरी के महाराष्ट्र की राजनीति में लौटने के साफ  इनकार के बाद फडनवीस को २७ अक्टूबर को विधायक दल का नेता चुने जाने की संभावना है। इसके बाद २८ अक्टूबर को मुख्यमंत्री पद का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।…

nitin

दीवाली के मौके पर महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष फडनवीस नागपुर में नितिन गडकरी से मिले तथा उन्हेे दीवाली की शुभकामनाएं  दी। इस दौरान गडकरी ने फिर दोहराया कि जब मुझे दिल्ली जाने के लिए कहा गया तब मेरी इच्छा नहीं थी और अब मेरी वापस आने की इच्छा नहीं है। उन्होंने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि फडनवीस और उनके बीच  सीएम बनने को लेकर कुछ विवाद है। गडकरी ने कहा कि बीजेपी साफ  कर चुकी है कि दिवाली बाद महाराष्ट्र में सरकार बनाए जाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

शिवसेना ने मांगे १९ मंत्री पद
शिवसेना ने महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सरकार बनाने में शामिल होने के संकेत दिए हैं। पार्टी ने कहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके सांसद पीएम मोदी की ओर से २६ अक्टूबर को दिए जाने वाले डिनर में शामिल होंगे। पार्टी ने यह भी कहा कि शिवसेना और बीजेपी दोनों का मकसद प्रदेश में स्थिर सरकार देना है। एक अंग्रेजी अखबार की माने तो शिवसेना को चाहती है कि उसके १९ विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए। इसके इतर बीजेपी उसे  १४ मंत्री पद देने को राजी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here