Home Breaking ‘चूरन नोट’ मामले में पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

‘चूरन नोट’ मामले में पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

0
‘चूरन नोट’ मामले में पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट
fake notes from SBI ATM : cash custodian arrested
fake notes from SBI ATM : cash custodian arrested
fake notes from SBI ATM : cash custodian arrested

नई दिल्ली। संगम विहार इलाके में एसबीआई के एटीएम में चूरन छाप नोट निकलने के मामले में पुलिस ने कैश डालने वाली निजी कंपनी के कर्मचारी (कस्टोडियन) को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान रानी का बाग, भरीबोज, प्रतापगढ़, यूपी निवासी मोहम्मद ईशा (27) के रूप में हुई है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना वाले दिन छह फरवरी को उसने एटीएम में 500, दो-दो हजार के नोट डाले थे। इसी दौरान उसने नोटों के बीच में पांच नोट चूरन छाप डाल दिया था।

पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि छह फरवरी को मामला प्रकाश में आते ही एटीएम मशीन को सील करने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए थे।

जांच के लिए संगम विहार थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह, एसआई सौरभ कुमार व हवलदार मंटूराम की टीम को सीसीटीवी फुटेज व जांच के बाद पता चला कि घटना वाले दिन एटीएम में कैश डालने वाली निजी कंपनी ब्रिंक्स आर्या प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कस्टोडियन मोहम्मद ईशा ने मशीन में दो-दो हजार के 500 नोट डाले थे।

शक की सुई पूरी तरह उस पर थी। दिल्ली के संगम विहार निवासी ईशा अपने परिवार के साथ रह रहा था। जांच के दौरान पता चला कि वह पिछले करीब डेढ़ साल से कंपनी में काम कर रहा था। उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया। शुरुआत में पुलिस को गुमराह करता रहा। लेकिन बाद में पुलिस की पूछताछ में वह टूट गया।

उसने बताया कि संगम विहार से उसने चूरन छाप पांच नोट खरीदे थे। नोटों का साइज व रंग बिल्कुल असली नोटों की तरह का था। इसीलिए आरोपी ने एटीएम में नोट डालते समय चुपचाप पांच नोट डाल दिए। नोट निकलने आए रोहित के चार और रोहित की सूचना पर आए एसआई का एक नोट निकला। जिसके बाद छह फरवरी को ही मामला दर्ज कर लिया गया था।