Home India City News Farmer Violence : मंदसौर के पूर्व कलेक्टर, एसपी, सीएसपी निलंबित

Farmer Violence : मंदसौर के पूर्व कलेक्टर, एसपी, सीएसपी निलंबित

0
Farmer Violence : मंदसौर के पूर्व कलेक्टर, एसपी, सीएसपी निलंबित
farmer violence : former Mandsaur Collector, SP, CSP suspended by MP govt
farmer violence : former Mandsaur Collector, SP, CSP suspended by MP govt

भोपाल। मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर जिले में पुलिस गोलीबारी में किसानों की मौत की घटना लिए राज्य सरकार ने पूर्व जिलाधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी और नगर पुलिस अधीक्षक साई कृष्णा थोटा को जिम्मेदार ठहराते हुए निलंबित कर दिया है।

राज्य शासन की ओर से बुाधवार देर शाम जारी आदेश में तीनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। तीनों अधिकारियों को मंदसौर में हिंसा और पुलिस गोलीबारी के बाद वहां से हटा दिया गया था।

ज्ञात हो कि किसानों ने कर्जमाफी और उपज के उचित मूल्य की मांग को लेकर राज्य में एक से 10 जून तक आंदोलन किया था। इस दौरान छह जून को मंदसौर में किसानों पर हुई पुलिस गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हुई थी, जबकि बाद में एक किसान की पुलिस पिटाई से मौत हो गई थी। इस घटना के बाद राज्य के कई हिस्सों में हिंसा भड़क उठी थी। मंदसौर में तो कर्फ्यू लगाना पड़ा था।

कथित तौर पर मंदसौर प्रशासन की ओर से राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह को सही जानकारी नहीं दी गई थी, जिसके चलते सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। गृहमंत्री ने पहले कहा था कि किसानों की मौत पुलिस गोलीबारी से नहीं हुई थी, लेकिन तीन दिनों बाद उन्होंने कहा कि किसानों की मौत पुलिस की गोली से हुई।