Home Breaking बेटी को धमका कर बाप करता रहा रिश्ते को शर्मसार, पढें कैसे खुला राज

बेटी को धमका कर बाप करता रहा रिश्ते को शर्मसार, पढें कैसे खुला राज

0
बेटी को धमका कर बाप करता रहा रिश्ते को शर्मसार, पढें कैसे खुला राज
minor girl raped in udaipur

minor girl raped in udaipur

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। उदयपुर में बाप-बेटी के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। एक बाप अपनी दो छोटी बेटियों को जान से मारने की धमकी दे-देकर सबसे बड़ी बेटी के साथ दुष्कर्म करता रहा। पीडि़त किशोरी ने विश्वासी पड़ोसियों से पीड़ा बयां की तो पड़ोसी उसे लेकर पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस ने किशोरी का मेडिकल करा बाप को गिरफ्तार कर लिया है जो अभी न्यायिक अभिरक्षा में है। पीडि़त किशोरी की मां पति की मारपीट से परेशान मानसिक रूप से बीमार होकर पहले ही पीहर रह रही है।

मामला उदयपुर शहर के हिरणमगरी थाना क्षेत्र का है। मूलत: मावली तहसील में सांगवा (घासा) निवासी व्यक्ति पर उसकी 14 वर्षीय पुत्री ने ही दुष्कर्म का आरोप लगाते हिरणमगरी थाना पुलिस को रिपोर्ट दी थी।

रिपोर्ट के अनुसार तीन साल पहले परिवार सहित सभी गांव में रहते थे। नशेबाज पिता आए दिन मारपीट कर मां को प्रताडि़त करता था। लगातार प्रताडऩा से मां की मानसिक स्थिति खराब हो गई और वह अपने पीहर चली गई। पिता तीनों बेटियों को उदयपुर ले आया था।

उदयपुर आने पर पिता ने पहले सभी गोवर्धन विलास क्षेत्र में किराए का घर लिया था। इसके बाद धोल की पाटी क्षेत्र में रहने लग गया। यहां पिता पिछले एक वर्ष से लगातार बड़ी बेटी से दुष्कर्म करता रहा। मना करने पर उसकी छह व चार साल की दो छोटी बहनों को जान से मारने की धमकी देता रहा।

परेशान किशोरी ने पड़ोस की विश्वासपात्र महिला को इन सबकी जानकारी दी। जब महिला ने यह सुना तो वह भी सकते में आ गई। वह उसे को लेकर हिरणमगरी थाने पहुंची। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल करवाया और उसकी रिपोर्ट पर प्राथमिकी दर्ज कर पिता को गिरफ्तार किया। पुलिस ने तीनों बच्चियों को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया है।

अब जब मानसिक रूप से पीडि़त मां ने तीनों बेटियों की स्थिति को सुना तो उसका कलेजा छलनी हो गया। वह दो बहनों व भाभी के साथ बाल कल्याण समिति कार्यालय गई। रोते हुए उसने बेटियों की कस्टडी देने की गुहार लगाई। समिति ने उसकी स्थिति देखकर बेटियों की एकाएक सुपुर्दगी नहीं की, लेकिन उसकी पीड़ा को समझ उसे सांत्वना जरूर दी।

हालांकि, समिति ने चाइल्ड लाइन को आदेश दिया है कि पहले वह पीडि़त मां के घर का निरीक्षण कर रिपोर्ट दे, ताकि पता चल सके कि मां अपनी बच्चियों को रख पाने में सक्षम है या नहीं। फिलहाल सीडब्ल्यूसी ने तीनों बच्चियों को मदर टेरेसा ओपन शेल्टर में आश्रय दिया है।