Home Gujarat Ahmedabad पूजा के बाद घाट पर कूड़े का ढेर, लोग नाराज

पूजा के बाद घाट पर कूड़े का ढेर, लोग नाराज

0

chhath puja at daman

वापी। गत दिनों दमण गंगा नदी तट पर पूजा के आयोजकों की लापरवाही दमण गंगा नदी के लिए समस्या का कारण बन रही है। दरअसल यहां पर बिहार वेलफेयर  एसोसिएशन ने लोगों को पानी के पाउच और खिचड़ी का प्रसाद वितरण किया था।…
लेकिन छठपूजा संपन्न होने के बाद खाने की प्लेट और पानी वाले  प्लास्टिक पाउच को साफ करने की जहमत संस्था के लोगों ने नहीं समझी। जिस कारण नदी तट पर कूड़े का ढेर लगा हुआ है। रोजाना तटी पर काफी संख्या में लोग आते रहते हैं। यह कूड़ा देकर लोगों में इसे लेकर नारजगी और रोष भी देखा जा रहा है।
गौरतलब है कि जहां कूड़ा फेंका गया है, वहीं पास में ही जीआईडीसी ने नदी से पानी खींचने के लिए पंपिंग मशीन लगाई है। यहां से पानी खींचकरफिल्टरेशन प्लांट में पहुंचाया जाता है। वहां कार्यरत एक कर्मचारी ने भी इसे लेकर अपनी नाराजगी जताई है।
नदी किनारे फेंका गया यह कचरा हवा में उड़कर नदी में ही जाने की आशंका है। लोगों का कहना है कि छठ पूजा सफाई का प्रतीक है। इस पर्व पर घरों से लेकर घाटों तक की सफाई की जाती है। सफाई वाले पर्व के बाद ही नदी तट पर फैली गंदगी प्रधानमंत्री के आह्वान पर चले सफाई अभियान को भी मुंह चिढ़ा रही है।

इस कूड़े की सफाई को लेकर संस्था के सदस्य भी मौन हैं। इस बारे में एसोसिएशन प्रमुख से संपर्क नहीं हो पाया। नदी तट पर पहुंचे एक स्कूल में शिक्षक संतोष कुमार ने बताया कि छठपूजा से पूर्व यहां सफाई के नाम पर संस्था के लोग खूब वाहवाही लूटते हैं। मगर बाद में घाट पर फैले कूड़े-कचरे को उसी तरह छोड़कर चले जाते हैं।