Home Sports Football FIFA U-17 विश्व कप का लोगो लांच

FIFA U-17 विश्व कप का लोगो लांच

0
FIFA U-17 विश्व कप का लोगो लांच
FIFA U-17 World Cup logo launch
FIFA U-17 World Cup logo launch
FIFA U-17 World Cup logo launch

मडगांव। फीफा अंडर-17 विश्व कप भारत 2017 की स्थानीय आयोजन समिति ने देश की पहली अंतरराष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता का प्रतीक चिन्ह (लोगो) लांच किया।

प्रतीक चिन्ह में देश की समृद्ध संस्कृति की झलक दिखाई गई है जिसमें हिंद महासागर, बरगद के पेड़, पतंग और देश की पहचान के अभिन्न हिस्से अशोक चक्र के प्रतीक स्टारबस्र्ट को जगह दी गई है। अंडर-17 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर 2017 में भारत में छह स्थानों पर किया जाएगा।

इस लोगो में देश की समृद्ध संस्कृति की झलक दिखाई गई है, जिसमें हिंद महासागर, बरगद के पेड़, पतंग और देश की पहचान के विभिन्न हिस्से अशोक चक्र के प्रतीक स्टारब‌र्स्ट को जगह दी गई है। इस मौके पर फीफा अध्यक्ष जियानी इनफेनटिनो और स्थानीय आयोजन समिति तथा अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल शामिल थे।

इनफेनटिनो ने कहा, ‘यह सबके सामने स्पष्ट है कि कैसे फुटबॉल पहले ही भारत में लंबा सफर तय कर रहा है। लेकिन अब भी विकास का काफी मौका है और फीफा अंडर-17 विश्व कप खेल का विकास पूरे देश में करने के लिए आदर्श होगा। यह फीफा के दो अहम मिशन-टूर्नामेंटों के आयोजन और फुटबॉल के विकास को बढ़ावा देने का बेहतरीन मौका है।’