Home Gujarat Ahmedabad विरोध के बाद आयोजकों ने खुद ही रद्द दिया रास ए भरुच गरबा कार्यक्रम

विरोध के बाद आयोजकों ने खुद ही रद्द दिया रास ए भरुच गरबा कार्यक्रम

0
विरोध के बाद आयोजकों ने खुद ही रद्द दिया रास ए भरुच गरबा कार्यक्रम
hindu Jagran Manch take out a protest rally against raas e Garba on monday in bharuch
hindu Jagran Manch take out a protest rally against raas e Garba on monday in bharuch
hindu Jagran Manch take out a protest rally against raas e Garba on monday in bharuch

भरुच। गुजरात के भरुच शहर में कालेज रोड स्थित दूध धारा डेरी के मैदान में एडमीरल बील्डकोन ग्रुप की ओर से एक नवंबर से दस नवंबर तक आयोजित किए जाने वाले गरबा कार्यक्रम रास ए भरुच को आयोजकों ने खुद ही रद्द कर दिया।

मंगलवार को आयोजकों ने कार्यक्रम के रद्द होने की घोषणा की। आयोजकों ने कहा कि गरबा में कोई मुस्लिम आयोजक नहीं है मगर कतिपय तत्वों की ओर से इसे एक धार्मिक मुद्दा बना लिया गया जो सही बात नहीं कही जा सकती है।

आयोजक जयदीप सिंह राज ने कहा कि गरबा के आयोजन के लिए प्रशासन के पास अनुमति लेने के लिए नौ सितंबर से कार्यवाही की जा रही थी मगर प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं देने व समय कम रह जाने से इस मेगा इवेंट को रद्द कर दिया गया। गरबा में कई फिल्मी हस्तियां आने वाली थीं।

उन्होंने कहा कि गरबा का आयोजन कोई लाभ कमाने के मकसद से नहीं किया जा रहा था। गरबे का खर्चा काटने के बाद बचे रुपए को नर्मदा नदी के किनारे शीतला माता जी के घाट के विकास काम के लिए ही खर्च किया जाना था। गरबा के आयोजन से किसी के दिल को ठेस पहुंचाने की कोई भावना ही नहीं थी।

गरबे का हो रहा था जोरदार विरोध

एडमिरल ग्रुप की ओर से आयोजित होने जा रहे रास ए भरुच गरबा के कार्यक्रम का शुरु से ही भारी विरोध किया जा रहा था। विश्व हिन्दू परिषद के साथ गरबे के विरोध में शिवसेना सहित अन्य धार्मिक संगठनो के मैदान में कूद पडऩे से पूरा मामला पेंचीदा बन गया था। जिले के साथ शहर की शांति में बाधा उत्पन्न हो एैसा माहौल शहर में बन गया था।

प्रशासन भी था परेशान

गरबे को परमीशन दी जाए या नही की बात को लेकर जिला प्रशासन भी पसोपश में चल रहा था। रोजाना गरबे के विरोध में आ रहे ज्ञापन व लोगों के भारी विरोध ने प्रशासन को भी सोचने के लिए बाध्य कर दिया था। यही कारण रहा कि गरबे की अनुमति देने के लिए प्रशासन क्या करे व क्या न करे की उलझन में चल रहा था। अनुमति देने की स्थिति में माहौल कैसा होगा की जानकारी भी जुटाई जा रही थी। आयोजको की ओर से खुद ही गरबा कार्यक्रम को रद्द कर दिए जाने की घोषणा किए जाने के बाद प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

https://www.sabguru.com/hindu-jagran-manch-take-protest-rally-raas-e-garba-monday-bharuch/