हॉकी: भारतीय टीम ने फिर किया निराश, नीदरलैंड से 3-1 से हार

FIH Hockey World League Final : india lose 3-1 to Netherland for second defeat in three matches
FIH Hockey World League Final : india lose 3-1 to Netherland for second defeat in three matches

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में खेले जा रहे हीरो वल्र्ड हॉकी लीग फाइनल्स मुकाबलों में सोमवार को एक बार फिर भारतीय टीम ने  भारतवासियों को निराश किया।

नीदरलैंड के साथ खेले गए इस मैच में भारतीय टीम को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम ग्रुप-बी के अंक तालिका में भी सबसे पीछे हो गई।


भारत और नीदरलैंड के बीच मुकाबला सोमवार शाम 6.30 बजे शुरू हुआ। मैच की शुरूआत में दोनों के खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया। इस तरह पहले और दूसरे क्वार्टर में किसी टीम के द्वारा गोल नहीं पड़ा।

FIH Hockey World League Final तीसरा क्वार्टर का खेल शुरू होते ही नीदरलैंड ने भारतीय गोल पर अटैक करना शुरू कर दिया और देखते ही देखते एक के बाद एक दो गोल भारतीय टीम के खेमे में लगा दिए।

हालांकि तीसरे क्वार्टर का खेल खत्म होने से पहले भारतीय टीम की ओर से भी एक गोल दागा गया। लेकिन चौथे व आखरी क्वार्टर राउंड में नीदरलैंड की ओर से और एक गोल दागा गया। जिसके बाद नीदरलैंड ने यह मैच 3-1 से जीत लिया।

इस हार के साथ भारत अपने ग्रुप की अंक तालिका में सबसे आखरी स्थान पर है। ज्ञात हो कि भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने अब तक तीन मैच खेल चुका है। इनमें दो मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मैच ड्रा रहा।