Home Delhi धर्म परिवर्तन करवाने के लिये दबाव डालने पर प्रकरण दर्ज

धर्म परिवर्तन करवाने के लिये दबाव डालने पर प्रकरण दर्ज

0

conversion copy
रतलाम । पिछले दिनों लायंस क्लब हाल में ईसाई समाज के एक कार्यक्रम के दौरान हिन्दू संगठनों द्वारा धर्मान्तरण किये जाने की शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने बजरंग निवासी जोस मैथ्यू के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार जोस मैथ्यू तथा अन्य आरोपियों ने  आदिवासी स्त्री पुरुषों को नौकरी देने तथा मुफ्त उपचार का प्रलोभन देकर ईसाई (धर्म परिवर्तन) बनाने के लिये दबाव डाला। इस पर शासन की तरफ से स्टेशन रोड थाने के पुलिस निरीक्षक राजेश सिंह चैहान की शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध धारा 3ध्4ध्5 म.प्र. फ्रीडम ऑफ रिलीजन एक्ट 1968 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
जबरन धर्मांतरण होगा तो विरोध करेगी भाजपा-अमित शाह
कोच्चिध्नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कोच्चि में कहा कि यदि कहीं पर जबरन धर्मांतरण किया जाएगा तो पार्टी उसका विरोध करेगी । कांग्रेस और विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश के तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों का धर्मांतरण निरोधक कानून का समर्थन करना चाहिए । शाह ने कहा कि भाजपा एक मात्र पार्टी है जो जबरन धर्मांतरण का विरोध कर रही है। शाह केरल की दो दिन की यात्रा पर आए हुए हैं।
उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आम सहमति बनने के बाद अल्पसंख्यक संगठनों के साथ बातचीत की जा सकती है।
उत्तरप्रदेश में संगठन के ‘घर वापसी’ कार्यक्रम की खबर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, यह मामला अदालत के समक्ष है। वे इसपर तब तक कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा जब तक अदालत कोई निर्णय नहीं देती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को खारिज करते हुए शाह ने कहा कि देश में ऐसी कोई चीज नहीं हो रही है जिससे देश बंटे ।
धर्मांतरण मुद्दे पर अपनी राय स्पष्ट करें मोदी- केजरीवाल
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि धर्मांतरण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी राय स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि कोई विपक्ष के साथ सत्तारूढ़ दल की भूमिका नहीं निभा सकता। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन पिछले छह महीने से वह लव जिहाद और धर्मांतरण के बारे में बात कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here