बच्चे के स्टोव से खेलने के कारण लगी न्यूयॉर्क अपार्टमेंट में आग

Fire in a New York apartment causing child to play with stove

Fire in a New York apartment causing child to play with stove

न्यूयॉर्क। न्यूयार्क में गुरुवार को एक अपार्टमेंट की इमारत में लगी आग संभवत: अपने घर में स्टोव से खेल रहे एक बच्चे के कारण लगी थी। शहर के मेयर ने यह कहा।

मेयर बिल डी ब्लासियो ने शुक्रवार को डब्ल्यूएनवायसी पर अपने साप्ताहिक रेडियो शो में कहा कि इस समय ऐसा प्रतीत हो रहा है कि एक छोटा बच्चा इमारत की पहली मंजिल में स्टोव के साथ खेल रहा था, जिसके कारण आग लगी।

ब्रोंक्स में पांच मंजिला इमारत में गुरुवार शाम 6.50 बजे के आसपास आग लगी और तेजी से फैल गई। ब्लासियो ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

उन्होंने कहा कि हमने 12 लोग खो दिए हैं। और अधिक लोगों के मरने की आशंका है। कई लोग अस्पताल में जिंदगी के लिए लड़ रहे हैं। मृतकों में चार बच्चे भी शामिल हैं जिनमें सबसे छोटे बच्चे की उम्र केवल एक साल थी।

फायर कमिश्नर डेनियल निग्रो ने कहा कि इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वालों और अपनी जिंदगी के लिए लड़ रहे घायलों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। न्यूयार्क के फायर डिपार्टनेंट के अनुसार 160 से अधिक दमकलकर्मियों ने मिलकर इस आग को बुझाया।

इस त्रासदी के कारण एक सदी से भी ज्यादा समय पहले बनी इमारत में आग से सुरक्षा के उपायों के सवालों पर भी सवाल खड़े हो गए, लेकिन ब्लासियो ने कहा कि प्रशासन को किसी खामी का सबूत नहीं मिला है।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE