Home Breaking रोहतक के कोर्ट परिसर में फायरिंग, एक की मौत

रोहतक के कोर्ट परिसर में फायरिंग, एक की मौत

0
रोहतक के कोर्ट परिसर में फायरिंग, एक की मौत
Firing out of Rohtak court premises, one killed
Firing out of Rohtak court premises, one killed
Firing out of Rohtak court premises, one killed

रोहतक। रोहतक कोर्ट में बेखौफ बदमाशों ने पेशी पर आए एक कुख्यात और उसके साथियों पर जमकर फायरिंग की। इस गोलीकांड में कुख्यात के एक साथी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि इस गोलीकांड में कुख्यात रमेश सहित आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों में दो अधिवक्ता भी शामिल हैं।

घटना को अंजाम देने के बाद लड़कियों के पहनावे में आए बदमाश मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस व स्थानीय लोगों ने घायलों को रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया है। पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए अदालत परिसर के आसपास नाकेबंदी कर तलाशी अभियान प्रारम्भ कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भैंसवाल गांव निवासी कुख्यात रमेश लोहार काफी दिनों से जेल में बंद है। उसे मंगलवार को कोर्ट में पेशी पर लाया गया था। रमेश के कोर्ट परिसर के मुख्यद्वार पर पहुंचते ही पहले से घात लगाकर लड़कियों केे पहनावे में बैठे अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग प्रारम्भ कर दी।

इस फायरिंग में रमेश से मिलने आए भैंसवाल निवासी संजीत की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अपराधियों से बचने के लिए रमेश पास के ही एक अधिवक्ता के चेम्बर में घुस गया। लेकिन बेखौफ बदमाशों ने अधिवक्ता के चेम्बर में घुसकर दोबारा फायरिंग प्रारम्भ कर दी।

इस अंधाधुंध फायरिंग में रमेश लोहार, नांगल गांव निवासी अधिवक्ता मंजीत, खेेड़ीसाध निवासी दीपक और सुंदर व एक अन्य युवक तथा एक अधिवक्ता गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। रमेश के पैर में दो गोलियां लगी हैं। बदमाशों द्वारा लगभग बीस से पच्चीस राउंड फायरिंग की गई।

इसके बाद मची अफरातफरी का फायदा उठाकर बदमाश मौके से फरार हो गए। अपराधियों के फरार होने के बाद पुलिस व अधिवक्ताओं ने तुरंत घायलों को पीजीआई में भर्ती कराया। जहां पर एक अधिवक्ता की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

घायलों में कई लोग अलग-अलग मामले में कोर्ट में आए हुए थे। पुलिस इस घटना के संदर्भ में कुछ भी बताने से अभी इनकार कर ही है। लेकिन दूसरी तरफ पुलिस ने कोर्ट परिसर के आसपास के क्षेत्रों में नाकेेबंदी कर अपराधियों की तलाश प्रारम्भ कर दी है। खबर लिखे जाने तक अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर थे।