Home Chhattisgarh रायपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो सोना जब्त

रायपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो सोना जब्त

0
five kg gold seized at raipur airport
five kg gold seized at raipur airport

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे से पांच किलो सोने के साथ निकल रहे एक कारोबारी पर आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की।…

आयकर विभाग के आला अधिकारियों ने बताया कि राजधानी के सदर बाजार स्थित उज्वल ज्वेलर्स के उज्वल झाबक के बारे में जानकारी मिली थी कि वह एक करोड़ रूपये का सोना लेकर रायपुर पहुंच रहा है। विभाग की टीम ने शुक्रवार शाम हवाईअड्डे पर उसे पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि लगभग एक घंटे चली पूछताछ के बाद भी झाबक की ओर से सोना खरीदी का कोई दस्तावेज नहीं दिखाया गया। इसके बाद उनके खिलाफ आयकर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

अधिकारियों ने बताया कि उज्वल झाबक मुंबई से सोना लेकर नियमित विमान से रायपुर पहुंचा। हवाईअड्डे पर उनकी जांच की गई। जांच के दौरान झाबक यह जानकारी नहीं दे पाया कि सोना कहां से खरीदा गया है। काफी सख्ती के बाद कारोबारी ने लगभग एक करोड़ रूपए मूल्य का सोना सरेंडर कर दिया।

आयकर विभाग के अधिकारियों को उज्वल झाबक के बारे में मुंबई ब्रांच से सूचना मिली थी। उसी आधार पर रायपुर की टीम हवाईअड्डे पर शाम से ही मुस्तैद हो गई थी। टीम के सदस्यों ने जब झाबक को पकड़ा तो पहले वह भागने लगा। टीम के सदस्यों ने उसे दौड़ाकर पकड़ा।

एक घंटे तक चली पूछताछ में झाबक ने आयकर अधिकारियों के एक भी सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दिया। अधिकारियों ने बताया कि झाबक यह भी नहीं बता पाए कि सोने की खरीद कहां से की गई है। यही नहीं, सोने की खरीद का कोई बिल भी उज्वल के पास नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here